ब्रांडेड पेट्रोल की कीमत में 5 रुपए प्रति लीटर से अधिक की कमी

वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा ईंधन पर उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद ब्रांडेड या प्रीमियम पेट्रोल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर से अधिक की आज कटौती की गई।

ब्रांडेड पेट्रोल की कीमत में 5 रुपए प्रति लीटर से अधिक की कमी

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा ईंधन पर उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद ब्रांडेड या प्रीमियम पेट्रोल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर से अधिक की आज कटौती की गई।

ब्रांडेड पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क 7.5 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 2.35 रूपये प्रति लीटर कर दिया गया। ब्रांडेड पेट्रोल में निष्पादन बढ़ाने वाले कुछ अतिरक्त तत्व होते हैं जिनकी वजह से इनकी कीमत सामान्य पेट्रोल से अधिक होती है।

सामान्य और ब्रांडेड ईंधन पर अलग-अलग उत्पाद शुल्क के कारण कीमत में बहुत फर्क होने से प्रीमियम पेट्रोल की बिक्री घटकर लगभग न के बराबर रह गई थी। उत्पाद शुल्क में कटौती करने से दोनों ईंधन समान स्तर पर आ जाएंगे।

बीपीसीएल के प्रीमियम ब्रांड पेट्रोल-स्पीड की कीमत दिल्ली में 83.03 रुपये प्रति लीटर है जबकि सामान्य पेट्रोल की कीमत 73.55 रुपये प्रति लीटर है।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.