कोयला घोटाला: हिंडाल्को के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला से पूछताछ कर सकती है CBI
Advertisement

कोयला घोटाला: हिंडाल्को के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला से पूछताछ कर सकती है CBI

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कोयला खान आवंटन घोटाला मामले में आज पूर्व कोयला मंत्री दसारी नारायण राव से पूछताछ की। राव से यह पूछताछ तालाबिरा-दो कोयला ब्लाक के आवंटन में कथित अनियमितताओं के संबंध में की गई। इस मामले में आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला तथा पूर्व कोयला सचिव पीसी पारख भी आरोपी हैं। सूत्रों ने बताया कि इस मामले में कुमार मंगलम बिड़ला से सीबीआई पूछताछ कर सकती है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कोयला खान आवंटन घोटाला मामले में आज पूर्व कोयला मंत्री दसारी नारायण राव से पूछताछ की। राव से यह पूछताछ तालाबिरा-दो कोयला ब्लाक के आवंटन में कथित अनियमितताओं के संबंध में की गई। इस मामले में आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला तथा पूर्व कोयला सचिव पीसी पारख भी आरोपी हैं। सूत्रों ने बताया कि इस मामले में कुमार मंगलम बिड़ला से सीबीआई पूछताछ कर सकती है।
राव को आज सुबह सीबीआई मुख्यालय में बुलाया गया और उनसे तालाबिरा-दो कोयला खान (ओड़िशा) का आंवटन हिंडाल्को को करने के बारे में पूछताछ की गई, जबकि जांच समिति ने इसे सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी नेवेली लिग्नाइट लिमिटेड को दिया था।
आंध्रप्रदेश से कांग्रेस के सांसद राव (66) साल 2004 से 2006 के दौरान तथा दूसरी बार 2006 से 2008 के दौरान कोयला राज्यमंत्री रहे थे। राव 2000 से 2012 के दौरान राज्यसभा सदस्य रहे। उनसे इस बारे में बात नहीं हो सकी।
पूर्व कोयला सचिव पारख ने अपनी किताब में आरोप लगाया है कि राव तथा एक अन्य पूर्व कोयला मंत्री शिबू सोरेन ने कोयला मंत्रालय में सुधारों को पलीता लगाया। सीबीआई द्वारा इस सप्ताह पारख से पूछताछ किए जाने की संभावना है।
सूत्रों ने बताया कि बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला को बुलाने के बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। सीबीआई ने पिछले साल बिड़ला, पारख तथा हिंडाल्को व कोयला मंत्रालय के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news