ड्रीमलाइनर में गड़बड़ियां चिंता का विषय: बोइंग
Advertisement

ड्रीमलाइनर में गड़बड़ियां चिंता का विषय: बोइंग

ड्रीमलाइनर विमान बनाने वाली बोइंग ने आज इस विमान में बार-बार की गड़बड़ी पर चिंता जताई लेकिन साथ ही दोहराया कि इस विमान में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कभी कोई दिक्कत जैसी बात नहीं पैदा हुई है।

नई दिल्ली : ड्रीमलाइनर विमान बनाने वाली बोइंग ने आज इस विमान में बार-बार की गड़बड़ी पर चिंता जताई लेकिन साथ ही दोहराया कि इस विमान में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कभी कोई दिक्कत जैसी बात नहीं पैदा हुई है। बोइंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (ब्रिकी, भारत) दिनेश केसकर ने संवाददाताओं से कहा, हम (ड्रीमलाइनर में दिक्कतों को लेकर) चिंतित हैं। यह मशीन है और हमने इसके डिजाइन में हमारा श्रेष्ठ प्रयास किया. लेकिन कुछ हो गया।
हालांकि उन्होंने यह भी कहा, लेकिन यह सुरक्षित विमान है, इसमें यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कभी कोई मुद्दा नहीं हुआ। इस विमान के निचले भाग से एक पैनल (पट्टी) के बेंगलूर हवाई अड्डे पर गिरने की घटना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, इससे यात्री या विमान कभी खतरे में नहीं पड़ा क्योंकि यह केवल एक्सेस पैनल तथा न कि दाबित (जो कि खतरनाक साबित हो सकता था।)

उल्लेखनीय है कि बोइंग, एयर इंडिया के साथ साथ नागर विमानन महानिदेशालय भी 12 अक्तूबर की इस घटना की जांच कर रहा है। केसकर ने हालांकि यह भी कहा कि इस घटना के बारे में कुछ गलत सूचनाएं हैं। (एजेंसी)

Trending news