गैस मूल्य वृद्धि से LPG नहीं होगा महंगा: आरआईएल

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इन आरोपों को ‘झूठी अफवाह’ बताया कि प्राकृतिक गैस का मूल्य दोगुना होने से घरेलू रसोई गैस (एलपीजी) की कीमत भी दोगुनी हो जाएगी जिससे खाद्य वस्तुओं की कीमतें बढ़ेंगी।

Updated: Mar 22, 2014, 12:04 AM IST

नई दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इन आरोपों को ‘झूठी अफवाह’ बताया कि प्राकृतिक गैस का मूल्य दोगुना होने से घरेलू रसोई गैस (एलपीजी) की कीमत भी दोगुनी हो जाएगी जिससे खाद्य वस्तुओं की कीमतें बढ़ेंगी।
यूट्यूब पर अपलोड किए अपने दूसरे वीडियो में आरआईएल ने कहा कि केजी-डी6 से उत्पादित गैस का इस्तेमाल एलपीजी विनिर्माण में नहीं किया जा रहा है और इसलिए अगले महीने से गैस मूल्य में वृद्धि का रसोई गैस की कीमतों पर कोई असर नहीं होगा।
इसके अलावा, खाद्य वस्तुओं का परिवहन करने वाले माल वाहक भी प्राकृतिक गैस पर नहीं चलते और गैस मूल्य वृद्धि का उन पर कोई असर नहीं होगा। समाचार के रूप में तैयार इस वीडियो में आम आदमी पार्टी द्वारा किए जा रहे दावों को खारिज करने की कोशिश की गई है। आम आदमी पार्टी ने प्राकृतिक गैस की कीमत दोगुनी कर 8 डॉलर प्रति 10 लाख ब्रिटिश थर्मल यूनिट किए जाने का यह कहते हुए विरोध किया है कि इससे आरआईएल को अनुचित लाभ होगा और आम आदमी इससे प्रभावित होगा। (एजेंसी)