सरकार ने 822 करोड़ रुपए के 12 FDI प्रस्तावों को दी मंजूरी

सरकार ने 821.63 करोड़ रुपये के 12 प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) प्रस्तावों को मंजूरी दी है। इसमें स्वीडन की फैशन क्षेत्र की कंपनी हेंस एंड मारित्ज का निवेश प्रस्ताव भी शामिल है।

नई दिल्ली : सरकार ने 821.63 करोड़ रुपये के 12 प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) प्रस्तावों को मंजूरी दी है। इसमें स्वीडन की फैशन क्षेत्र की कंपनी हेंस एंड मारित्ज का निवेश प्रस्ताव भी शामिल है।
वित्त मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की 13 नवंबर को हुई बैठक की सिफारिशों के आधार पर सरकार ने 821.63 करोड़ रुपये के 12 एफडीआई प्रस्तावों को मंजूरी दी है।
हालांकि, ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी वोडाफोन के भारतीय इकाई में अपनी हिस्सेदारी मौजूदा 64.38 फीसद से बढ़ाकर शतप्रतिशत करने के प्रस्ताव को एजेंडा से हटा लिया गया। वोडाफोन इंटरनेशनल होल्डिंग्स की अप्रत्यक्ष मारीशस इकाई सीजीपी इंडिया इन्वेस्टमेंट्स के 10,141 करोड़ रपये के निवेश प्रस्ताव पर अब एफआईपीबी की 6 दिसंबर को होने वाली बैठक में विचार होगा। इसी तरह स्वीडन की भवन निर्माण सामग्री कंपनी होल्सिम के निवेश प्रस्ताव को अभी रोक लिया गया है।
वहीं हेंस एंड मारित्ज के 720 करोड़ रपये के निवेश प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। जिन अन्य एफडीआई प्रस्तावों को मंजूर किया गया है उनमें बे कैपिटल इन्वेस्टमेंट लि मारीशस, वियाकाम 18 मीडिया प्राइवेट लि., हाउको पेट्रोफर एलएलपी मुंबई, और ग्रीन डेस्टिनेशंस होल्डिंग्स मारीशस के प्रस्ताव शामिल हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.