ई रिक्शे में कोई कॉमर्शियल हित नहीं: गडकरी
Advertisement

ई रिक्शे में कोई कॉमर्शियल हित नहीं: गडकरी

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उन रिपोर्ट को आज खारिज किया कि उनके परिवार के ई रिक्शा बनाने वाली एक फर्म से संबंध हैं। गडकरी ने दोहराया है कि उनके ये रिक्शे बनाने वाले क्षेत्र से किसी तरह के वाणिज्यिक हित नहीं जुड़े हैं।

नई दिल्ली : परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उन रिपोर्ट को आज खारिज किया कि उनके परिवार के ई रिक्शा बनाने वाली एक फर्म से संबंध हैं। गडकरी ने दोहराया है कि उनके ये रिक्शे बनाने वाले क्षेत्र से किसी तरह के वाणिज्यिक हित नहीं जुड़े हैं।

गडकरी का यह आधिकारिक बयान ऐसे समय में आया है जबकि कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उनके परिवार का नागपुर की कंपनी पीजीटी से संबंध हैं। यह कंपनी बैटरी से चलने वाले रिक्शे बनाने के काम से जुड़ी है।

इन रपटों पर टिप्पणी करते हुए गडकरी ने आज आधिकारिक बयान जारी किया। इसके अनुसार, न तो गडकरी, न ही उनके परिवार का कोई सदस्य ई रिक्शे बनाने वाली किसी फर्म से जुड़ा है। उल्लेखनीय है कि मंत्री के रूप में गडकरी राष्ट्रीय राजधानी में ई रिक्शे पर प्रतिबंध समाप्त करने के पक्ष में हैं।

बयान में कहा गया है, केंद्रीय मंत्री का ई रिक्शा विनिर्माण क्षेत्र से कोई वाणिज्यिक हित नहीं जुड़ा है। न ही उनका पूर्ती ग्रीन टेक्नोलाजी से कोई संबंध है। मीडिया के अनुसार इस कंपनी का बैटरी से चलने वाले ई रिक्शा से हित जुड़े हैं।

बयान में कहा गया है कि देश के अनेक हिस्सों में ई रिक्शा कई साल से चल रहे हैं और इनका निर्माण अलग अलग राज्यों में अनेक कंपनियां करती हैं। इसके अनुसार दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दो लाख से अधिक ई रिक्शा पहले से ही परिचालन में हैं।
   

Trending news