दुबई में भारतीय हैं सबसे बड़े विदेशी निवेशक

दुबई के रीयल एस्टेट क्षेत्र में निवेशकों की सूची में भारतीय सबसे उपर हैं। सरकारी एजेंसी के अनुसार भारतीयों ने 2014 की पहली तिमाही में दुबई के रीयल एस्टेट क्षेत्र में 1.6 अरब डॉलर का निवेश किया।

दुबई : दुबई के रीयल एस्टेट क्षेत्र में निवेशकों की सूची में भारतीय सबसे उपर हैं। सरकारी एजेंसी के अनुसार भारतीयों ने 2014 की पहली तिमाही में दुबई के रीयल एस्टेट क्षेत्र में 1.6 अरब डॉलर का निवेश किया।
दुबई के भूमि विभाग के अनुसार, 111 देशों के नागरिकों ने पहली तिमाही में संपत्ति के सौदे किए। अंतरराष्ट्रीय निवेश, राशि व निवेशकों की संख्या दोनों में भारतीय पहले स्थान पर रहे। इस दौरान 2,414 भारतीयों ने रीयल एस्टेट क्षेत्र मेंक 1.6 अरब डालर या 5.89 अरब दिरहम का निवेश किया।
ब्रिटेन के लोग इस सूची में 3.14 अरब दिरहम के साथ दूसरे व पाकिस्तानी 2.41 अरब दिरहम के साथ तीसरे स्थान पर रहे। पहली तिमाही में यहां के रीयल एस्टेट क्षेत्र में कुल 9.5 अरब डॉलर का निवेश हुआ। पिछले साल की समान तिमाही की तुलना में यह 57 फीसदी अधिक है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.