शनिवार और रविवार को खुले रहेंगे आयकर के कार्यालय
Advertisement

शनिवार और रविवार को खुले रहेंगे आयकर के कार्यालय

आयकर के सभी दफ्तर शनिवार और रविवार को आयकर रिटर्न प्राप्त करने के लिये खुले रहेंगे। इन दिनों में भी कामकाज के सामान्य घंटों के दौरान कर रिटर्न स्वीकार किए जाएंगे।

नई दिल्ली : आयकर के सभी दफ्तर शनिवार और रविवार को आयकर रिटर्न प्राप्त करने के लिये खुले रहेंगे। इन दिनों में भी कामकाज के सामान्य घंटों के दौरान कर रिटर्न स्वीकार किए जाएंगे।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने इस संबंध में एक निर्देश जारी किया है। आयकर रिटर्न जमा करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई है।

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘आयकर रिटर्न प्राप्त करने के लिये विशेष व्यवस्था की गई है और अतिरिक्त काउंटर खोले गये हैं। 26 से 28 जुलाई और 30 से 31 जुलाई तक अतिरिक्त प्राप्ति काउंटर खोलकर विशेष व्यवस्था की गई है ताकि करदाताओं की समय पर आसानी से रिटर्न जमा करने में मदद की जा सके।’

पांच लाख रुपये सालाना की कमाई करने वाले वेतनभोगी और पेंशनर स्थानीय मिंटो रोड स्थित सिविक सेंटर में लगे विशेष काउंटर पर कागजी दस्तावेजों के जरिये अपनी रिटर्न दाखिल कर सकते हैं। पांच लाख रुपये से अधिक की सालाना आय वाले कर दाताओं को अपनी रिटर्न अनिवार्य रूप से ऑनलाइन भरनी होगी। 29 जुलाई को ईद की छुट्टी है।

Trending news