नीरा राडिया टेप मामले में दर्ज हुई 4 प्राथमिकी
Advertisement

नीरा राडिया टेप मामले में दर्ज हुई 4 प्राथमिकी

लॉबिस्ट नीरा राडिया और कई जानीमानी हस्तियों के बीच हुई बातचीत के टैप किए गए हिस्सों से जुड़े चार मुद्दों की जांच मंगलवार को सीबीआई ने शुरू कर दी। इससे जुड़े 14 मामलों में अलग-अलग प्रारंभिक जांच (पीई) के हिस्से के रूप में चार मुद्दों की जांच शुरू की गयी है।

fallback

नई दिल्ली : लॉबिस्ट नीरा राडिया और कई जानीमानी हस्तियों के बीच हुई बातचीत के टैप किए गए हिस्सों से जुड़े चार मुद्दों की जांच मंगलवार को सीबीआई ने शुरू कर दी। इससे जुड़े 14 मामलों में अलग-अलग प्रारंभिक जांच (पीई) के हिस्से के रूप में चार मुद्दों की जांच शुरू की गयी है।
सीबीआई सूत्रों ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर इन मुद्दों को दायरे में लाते हुए अब तक 4 पीई दर्ज की गयी है जबकि बाकी 10 जांच शुरू करने की प्रक्रिया चल रही है।
सूत्रों ने कहा कि सीबीआई ने भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) के पूर्व प्रमुख प्रदीप बैजल से राडिया की बातचीत के मामले में पीई दर्ज की है। इस बातचीत में कथित तौर पर पाइपलाइन सलाहकार समिति के अध्यक्ष के तौर पर बैजल की नियुक्ति की चर्चा हुई ताकि वह कथित तौर पर रिलायंस इंडस्ट्रीज को फायदा पहुंचा सकें।
सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने इस पीई में बैजल और राडिया को नामजद किया है। उन्होंने बताया कि सीबीआई ने रिलायंस कम्यूनिकेशंस द्वारा बीएसई और ट्राई को घोषित उपभोक्ता डेटा बेस में कथित गड़बड़ी से जुड़ी राडिया की बातचीत के मामले में भी पीई शुरू की है । इस मामले में रिलायंस कम्यूनिकेशंस को नामजद किया गया है। (एजेंसी)

Trending news