राजन के साथ कोई मतभेद नहीं: चक्रवर्ती

रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर के सी चक्रवर्ती ने कहा कि गवर्नर रघुराम गोविंद राजन के साथ उनका कोई मतभेद नहीं है और उन्होंने निजी कारणों से इस्तीफा देने का निर्णय किया है।

Updated: Mar 21, 2014, 03:02 PM IST

नई दिल्ली : रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर के सी चक्रवर्ती ने कहा कि गवर्नर रघुराम गोविंद राजन के साथ उनका कोई मतभेद नहीं है और उन्होंने निजी कारणों से इस्तीफा देने का निर्णय किया है।
व्यावसायिक जीवन में पूरे समय बैंकिंग क्षेत्र में काम करने वाले 62 वर्षीय चक्रवर्ती का कार्यकाल 15 जून को पूरा होने वाला था। उन्होंने कल स्तीफे की घोषणा कर दी। चक्रवर्ती ने कहा कि कि उन्होंने आरबीआई गवर्नर राजन को अपनी सेवानिवृत्ति की योजनाओं से अवगत करा दिया है। चक्रवर्ती 25 अप्रैल तक केंद्रीय बैंक को सेवा देते रहेंगे।
उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा ‘मुझे लगता है कि मुझे अपनी सेवानिवृत्ति की तारीख का फैसला करने का अधिकार है। कोई मुश्किल नहीं है और इसकी सूचना गवर्नर को पहले ही दे दी गई थी। यह मेरा व्यक्तिगत फैसला है।’’ चक्रवर्ती बेबाक बात के लिए जाने जाते हैं। यह पूछने पर कि क्या राजन के साथ कोई मतभेद है, उन्होंने कहा ‘ऐसी कोई समस्या नहीं है , मैं समय से पहले काम से मुक्ति ले रहा हूं। मैं भाग नहीं रहा।’ आगे की योजना के बारे में उन्होंने कहा कि इसके बारे वह 25 अप्रैल को सोचेंगे। फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है।
यह पूछने पर कि क्या वह वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मिलने जा रहे हैं, चक्रवर्ती ने कहा कि उन्हें आरबीआई गवर्नर को सूचित करना होता है और आरबीआई छोड़ने का फैसले से उन्हें अवगत करा दिया है।
(एजेंसी)