रजत गुप्ता को काटनी होगी दो साल की सजा

गोल्डमैन साक्स के निदेशक रजत गुप्ता को आत्म समर्पण करने व जून से दो साल की जेल की सजा काटने का आदेश दिया गया है। भेदिया कारोबार में अपनी सजा के खिलाफ गुप्ता की अपील रद्द हो गई है।

न्यूयार्क : गोल्डमैन साक्स के निदेशक रजत गुप्ता को आत्म समर्पण करने व जून से दो साल की जेल की सजा काटने का आदेश दिया गया है। भेदिया कारोबार में अपनी सजा के खिलाफ गुप्ता की अपील रद्द हो गई है।
अमेरिकी जिला जज जेड राकोफ ने अपने आदेश में कहा है कि संबंधित पक्षों की सहमति से अदालत भारतीय मूल के गुप्ता को आत्म समर्पण करने 17 जून, 2014 को 2 बजे से अपनी सजा भुगतने का निर्देश देती है।
एक अमेरिकी अदालत ने 65 वर्षीय गुप्ता पर भेदिया कारोबार में 2012 में दोषी करार दिए जाने को 25 मार्च को सही ठहराया था। गुप्ता पर हेज फंड के प्रमुख राज राजारत्नम को गोपनीय सूचनाएं देने का आरोप था। गुप्ता को दो साल की सजा सुनाई गई थी साथ ही उनपर 50,00,000 डालर का जुर्माना लगाया गया था। वह अपनी याचिका के लंबित रहने के दौरान जमानत पर थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.