शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 97 अंक मजबूत

एशिआई बाजार में तेजी के रुख के बीच कोषों एवं निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की खरीद बढ़ाए जाने के कारण बंबई शेयर बाजार का सूचकांक आज के शुरुआती कारोबार में 97 अंक मजबूत हो गया।

मुंबई : एशिआई बाजार में तेजी के रुख के बीच कोषों एवं निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की खरीद बढ़ाए जाने के कारण बंबई शेयर बाजार का सूचकांक आज के शुरुआती कारोबार में 97 अंक मजबूत हो गया।
बंबई शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक बीएससी-30 में पिछले दो सत्रों के दौरान सूचकांक में 275 अंकों की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी, जो आज के शुरुआती कारोबार में 96.90 अंक अथवा 0.47 फीसद की तेजी के साथ 20,908.34 अंक पर पहुंच गया। इसी प्रकार नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी-50 भी 24.60 अंक अथवा 0.40 फीसद की तेजी के साथ 6,210.70 अंक पर पहुंच गया।
बाजार विश्लेषकों ने बताया कि एशिआई बाजार में तेजी के रुख के बीच कोषों एवं निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की खरीद बढ़ाए जाने के कारण सूचकांक में तेजी आई। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.