नहीं मिली जमानत, तीन अप्रैल तक जेल में रहेंगे सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय

सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा अभी जेल में ही रहेंगे। वह तीन अप्रैल तक जेल में ही रहेंगे।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा अभी जेल में ही रहेंगे। वह तीन अप्रैल तक जेल में ही रहेंगे। सुब्रत रॉय के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को गुरुवार को बताया कि जमानत के लिए 10 हजार करोड़ रुपये नहीं है। । सहारा के वकीलों कोर्ट में कहा है कि वो एक साथ 10000 करोड़ रुपये नहीं चुका सकते हैं।
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने कल ही 10 हजार करोड़ रुपये जमा करने की शर्त पर सुब्रत राय को जमानत देने की बात की थी, लेकिन आज सुनवाई के दौरान सहारा ने एक साथ इतने पैसे चुकाने में असमर्थता जताई।
10 हजार करोड़ नहीं जमा करने की सूरत में फिलहाल सहारा प्रमुख को 3 अप्रैल तक जेल में ही रहना पड़ेगा। 3 अप्रैल को अगली सुनवाई होगी उसके बाद सुब्रत राय की जमानत पर फैसला होगा। सहारा ने सुप्रीम कोर्ट से पास 2500 करोड़ देने का प्रस्ताव रखा था और बाकि की रकम 4 किस्तों में 31 मार्च 2015 में चुकाने की बात की थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनका प्रस्ताव खारिज कर दी।
उल्लेखनीय है कि सहारा समूह की कंपनियों-सहारा इंडिया रीयल एस्टेट कारपोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इनवेस्टमेंट कारपोरेशन लिमिटेड ने 3.3 करोड़ निवेशकों से 24,780 करोड़ रुपये की राशि जुटाई थी। सर्वोच्च न्यायालय ने 31 अगस्त 2012 को आदेश दिया था कि ये पैसे सेबी के जरिए निवेशकों को वापस कर दिए जाएं।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.