जमीन पर सोएंगे और जेल का खाना खाएंगे सुब्रत रॉय

उच्चतम न्यायालय ने सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को मंगलवार को दिल्ली में एक सप्ताह तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है और उन्हें उच्च सुरक्षा वाली तिहाड़ जेल में रखा जाएगा जहां वह जमीन पर सोएंगे और आम कैदियों की तरह जेल का खाना खाएंगे।

नई दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को मंगलवार को दिल्ली में एक सप्ताह तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है और उन्हें उच्च सुरक्षा वाली तिहाड़ जेल में रखा जाएगा जहां वह जमीन पर सोएंगे और आम कैदियों की तरह जेल का खाना खाएंगे।
खुद को सहारा इंडिया परिवार का प्रबंध कार्यकर्ता कहलाना पसंद करने वाले रॉय को हफ्ते में केवल दो बार आगंतुकों से मिलने की इजाजत होगी। तिहाड़ जेल के प्रवक्ता सुनील गुप्ता ने बताया कि अन्य जेलों के विपरीत हमारे यहां ए, बी या सी श्रेणी जैसी विशेष श्रेणी नहीं हैं। इसलिए उन्हें आम कैदी की तरह रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे दो परिसर हैं। एक तिहाड़ में और दूसरा रोहिणी में। हमने उन्हें तिहाड़ परिसर में रखने का फैसला किया है जहां उन्हें आम कैदी की तरह रखा जाएगा।
गुप्ता ने कहा कि उन्हें जमीन पर सोना होगा और जेल का भोजन खाना होगा। आंगतुकों को उनसे हफ्ते में दो बार मुलाकात की इजाजत होगी और वह भी उन दस लोगों में से जिनकी सूची उन्हें प्रवेश के समय जमा करनी होगी। तिहाड़ पहुंचने पर एक डॉक्टर उनकी चिकित्सा जांच करेंगे और यदि उन्हें किसी तरह की समस्या का पता चलता है तो पहले दिन से ही इलाज शुरू कर दिया जाएगा।
गुप्ता ने कहा कि उन्हें अन्य कैदियों से बचाने के लिए सिविल सेल में रखा जाएगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.