बॉलीवुड में आमिर या शाहरूख के बीच बेस्ट कौन?

Last Updated: Thursday, December 26, 2013 - 15:08

ज़ी मीडिया ब्यूरो
मुंबई: बॉलीवुड में पिछले कई साल से पर्दे की जंग खान बंधुओं में ही होती आई है। आमिर खान, सलमान खान और शाहरूख खान के बीच तिकड़ी खान जंग बॉलीवुड में सबसे चर्चित रही है। सलमान खान की इस साल यानी 2013 में कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई इसलिए बात सिर्फ आमिर खान और शाहरूख खान की करेंगे कि दोनों में सही मायने में बॉलीवुड में पर्दे का किंग कौन है।
शाहरूख खान की इस साल रिलीज हुई फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस जिसने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड बनाए। यह फिल्म इस साल 200 करोड़ क्लब में शामिल होनेवाली पहली फिल्म बनी। इस फिल्म में शाहरूख के साथ बतौर नायिका दीपिका पादुकोण थी। फिल्म के जरिए शाहरूख खान ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई और अपनी शोहरत का शानदार डंका बजाया। सबसे ज्यादा कमाई के रिकॉर्ड को हालांकि बाद में रितिक रोशन की फिल्म कृष-3 ने तोड़ दिया।
अब बारी आमिर खान की थी। साल की सबसे महंगी लागत से बननेवाली फिल्म धूम-3 20 दिसंबर को रिलीज हुई। इस फिल्म पर सबकी नजरें थे क्योंकि इसमें आमिर खान लीड रोल में हैं। फिल्म ने 3 दिन में 100 करोड़ की कमाई की और 4 दिन में 200 करोड़ की कमाई की। यानी अब यह तय है कि यह फिल्म कृष-3 के अलावा चेन्नई एक्सप्रेस का भी रिकार्ड तोड़ देगी।
दरअसल फैन-फॉलोइंग, शोहरत के मामले में बॉक्स ऑफिस पर शाहरूख और आमिर दोनों का सिक्का बराबर बोलता है। लेकिन यह जरूर है कि अपने दम पर फिल्म की कमाई कराने के मामले में शाहरूख से आमिर आगे निकल गए हैं।



First Published: Thursday, December 26, 2013 - 12:51


comments powered by Disqus