जिया खान की मां के खिलाफ आदित्य पंचोली ने किया 100 करोड़ रुपए का मानहानि केस
Advertisement

जिया खान की मां के खिलाफ आदित्य पंचोली ने किया 100 करोड़ रुपए का मानहानि केस

अभिनेता आदित्य पंचोली ने दिवंगत अभिनेत्री जिया खान की मां राबिया खान के खिलाफ 100 करोड़ रुपए के मानहानि का केस दर्ज किया है। आदित्य ने राबिया पर उनके परिवार को बदनाम करने का आरोप लगाया। बंबई हाईकोर्ट में शुक्रवार को 100 करोड़ रुपए के मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है।

जिया खान की मां के खिलाफ आदित्य पंचोली ने किया 100 करोड़ रुपए का मानहानि केस

ज़ी मीडिया ब्यूरो/रामानुज सिंह

मुंबई : अभिनेता आदित्य पंचोली ने दिवंगत अभिनेत्री जिया खान की मां राबिया खान के खिलाफ 100 करोड़ रुपए के मानहानि का केस दर्ज किया है। आदित्य ने राबिया पर उनके परिवार को बदनाम करने का आरोप लगाया। बंबई हाईकोर्ट में शुक्रवार को 100 करोड़ रुपए के मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है।

अभिनेत्री जिया खान तीन जून 2013 को रहस्यमय ढंग से जूहू स्थित अपार्टमेंट में मृत पाई गईं थी। जिया की लाश पंखे से लटकी हुईं मिली थी। अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को जिया की मौत मामले में गिरफ्तार किया गया था। जिया की मां राबिया ने तब से दावा करती आ रहीं हैं कि मेरी बेटी कभी आत्महत्या नहीं कर सकती हैं, उसकी हत्या की गई है।

अभिनेता आदित्य पंचोली और उनकी अभिनेत्री पत्नी जरीना वहाब ने जिया खान की मां राबिया खान के खिलाफ 100 करोड़ रूपए की मानहानि का दावा करते हुए बंबई हाईकोर्ट में मुकदमा दायर किया है। दंपती की ओर से दायर याचिका पर न्यायमूर्ति एस सी गुप्ते ने कल राबिया को नोटिस देने के लिए कहा और मामले की आगे की सुनवाई 9 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी। पंचोली परिवार ने राबिया द्वारा ट्विटर पर उनके परिवार के खिलाफ असभ्य भाषा के इस्तेमाल की वजह से मानहानि का केस दर्ज कराया है। सूत्रों के अनुसार, पंचोली परिवार ने दावा किया कि राबिया ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ ऐसे ट्वीट किए हैं जिससे फिल्म इंडस्ट्री में उनके परिवार की बदनामी होगी।

राबिया के वकील दिनेश तिवारी ने कहा, अब तक हमें कोई नोटिस नहीं मिला है, लेकिन हम जानते हैं कि मुकदमा दायर किया गया है और हम बुधवार (9 जुलाई) को अपना पक्ष रखेंगे। आदित्य पंचोली, जरीना और उनकी बेटी सना की ओर से दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि ब्रिटेन की नागरिक राबिया ने ट्विटर पर कलंकति करने वाली, अपमानजनक और अभद्र टिप्पणियां कीं जिनसे पंचोली परिवार की समाज में बदनामी हुई है।

पंचोली परिवार की ओर से दायर मानहानि के मुकदमे में राबिया के 18 ट्वीटों का उल्लेख है जिन्हें पंचोली परिवार के लिए अपमानजनक कहा गया है। राबिया ने ये ट्वीट कथित तौर पर 4 मार्च से 1 मई के बीच किए थे। आरोप है कि राबिया ने पंचोली परिवार के तीन लोगों के बारे में निजी टिप्पणियां कीं।

याचिका में कहा गया है कि आदित्य और जरीना 30 साल से फिल्म जगत के साथ जुड़े हुए हैं तथा दोनों ने समाज में प्रतिष्ठा कमाई है। ट्विटर पर राबिया द्वारा दोनों पर हमला किए जाने से परिवार की बदनामी हुई है तथा कई प्रशंसक, रिश्तेदार और दोस्त हैरान एवं परेशान हैं। इसमें परिवार की प्रतिष्ठा को हुए नुकसान के लिए 50 करोड़, कारोबार को नुकसान के लिए 25 करोड़ और उत्पीड़न के बदले में 25 करोड़ रुपए की मांग की गई है।

इसी बीच, यह भी सामने आया है कि जिया की रहस्यमय मौत की जांच में सीबीआई एफबीआई से मदद ले सकती है। क्योंकि जिया खान अमेरिकी नागरिक भी रही है। इससे पहले बंबई हाईकोर्ट ने गुरुवार को अभिनेत्री जिया खान सुसाइड केस की जांच  केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) को करने का आदेश दिया। गौर हो कि जिया खान की मां ने बंबई हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इस केस की सीबीआई जांच की मांग की थी। राबिया खान ने जिया की हत्‍या का आरोप लगाया था और केस की सीबीआई जांच की मांग की थी।  

 

Trending news