रीवा में बनेगा राजकपूर के नाम पर प्रेक्षागृह : शुक्ल
Advertisement

रीवा में बनेगा राजकपूर के नाम पर प्रेक्षागृह : शुक्ल

मध्यप्रदेश के ऊर्जा, खनिज एवं जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा में फिल्म अभिनेता राज कपूर के नाम पर विश्व स्तरीय प्रेक्षागृह का निर्माण कराने की घोषणा की है।

रीवा में बनेगा राजकपूर के नाम पर प्रेक्षागृह : शुक्ल

भोपाल : मध्यप्रदेश के ऊर्जा, खनिज एवं जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने रीवा में फिल्म अभिनेता राज कपूर के नाम पर विश्व स्तरीय प्रेक्षागृह का निर्माण कराने की घोषणा की है।

शुक्ल ने यह घोषणा शनिवार को रीवा में बघेली संस्कृति को संरक्षित एवं संवर्धित करने के लिए आयोजित दो दिवसीय ‘विन्ध्य महोत्सव’ का उद्घाटन करते हुए की। उन्होंने कहा कि अपनी संस्कृति को संरक्षित एवं संवर्धित करके ही हम आने वाली पीढ़ी को अपनी विरासत से अवगत करा सकते हैं।

बघेली संस्कृति की समृद्धशाली विरासत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसे सहेजने की जरूरत है और इसकी जिम्मेदारी हर नागरिक की है। इसके लिए विकास के विभिन्न आयामों को भी समन्वित करना होगा, जिसमें सड़क निर्माण, कृषि उत्पादन, अधोसंरचना का विकास आदि शामिल हैं।

रीवा में फिल्म अभिनेता राज कपूर के नाम से विश्वस्तरीय प्रेक्षागृह का निर्माण कराने की घोषणा करते हुए जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि रीवा से राज कपूर का काफी पुराना नाता था। उनकी पत्नी कृष्णा रीवा के तत्कालीन पुलिस महानिरीक्षक की पुत्री थीं, जिनसे राज कपूर का विवाह हुआ था।

Trending news