‘बैंग बैंग’ को अपनी सबसे बड़ी जीत मानता हूं: ऋतिक

फिल्म ‘बैंग बैंग’ की शूटिंग के दौरान ऋतिक रोशन मस्तिष्क की चोट और पत्नी सुजेन के साथ अलगाव जैसी दुश्वारियों से जूझे, लेकिन अभिनेता के लिए यह एक्शन-रोमांटिक फिल्म हमेशा ही खास रहेगी क्योंकि अपने जीवन में आई ‘व्यक्तिगत चुनौतियों’ से उबरने में इसी फिल्म ने उनकी मदद की।

‘बैंग बैंग’ को अपनी सबसे बड़ी जीत मानता हूं:  ऋतिक

नई दिल्ली : फिल्म ‘बैंग बैंग’ की शूटिंग के दौरान ऋतिक रोशन मस्तिष्क की चोट और पत्नी सुजेन के साथ अलगाव जैसी दुश्वारियों से जूझे, लेकिन अभिनेता के लिए यह एक्शन-रोमांटिक फिल्म हमेशा ही खास रहेगी क्योंकि अपने जीवन में आई ‘व्यक्तिगत चुनौतियों’ से उबरने में इसी फिल्म ने उनकी मदद की।

मस्तिष्क में चोट के कारण ऋतिक को सर्जरी करानी पड़ी और इसी कारण फिल्म की शूटिंग में देरी भी हुई। सिद्धार्थ आनंद निर्देशित इस फिल्म में एक स्टंट करने के दौरान उनके मस्तिष्क में चोट लग गई थी। चोट के हादसे के बाद उनकी 13 साल की शादी भी टूट गई। उन्हें करण जौहर की ‘शुद्धि’ से भी अपना हाथ खींचना पड़ा।

ऋतिक ने कहा कि फिल्म ‘बैंग बैंग’ उनके लिए स्वप्न के समान है। यह अलग बात है कि फिल्म को पूरा करने में ज्यादा वक्त लगा क्योंकि मैं भावनात्मक और शारीरिक तौर पर व्यक्तिगत चुनौतियों से जूझ रहा था। लेकिन मैं इससे बाहर निकला। मैंने खुद को बहुत मजबूत बनाया। इसी कारण मैं ‘बैंग बैंग’ को अपनी सबसे बड़ी जीत मानता हूं। 40 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि फिल्म की शूटिंग बहुत थकाउ थी, फिल्म ने मुझे व्यक्तिगत परेशानियों से बाहर निकलने में मदद की।

उन्होंने बताया, ‘मुझे लगता है कि हर समस्या का निदान आगे बढ़ने में है। यदि आप बैठकर सोचेंगे कि ‘आखिर यह मेरे साथ ही क्यों हुआ..?’ तो आप अपने जीवन को स्वयं बर्बाद कर रहे हैं। ज्यादा से ज्यादा मुस्कान बिखेरना आपको इनसे मुक्त करेगा और संभावनाओं का रास्ता सुझाएगा।’ फॉक्स स्टार स्टूडियो निर्मित इस फिल्म में कैटरीना कैफ हैं जो 2 अक्तूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.