बॉलीवुड ने मलेशियाई विमान पर हमले को अमानवीय बताया

मलेशिया एयरलाइन्स के विमान एमएच17 पर यूक्रेन में हमला करके उसे नष्ट कर देने की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए प्रियंका चोपड़ा, अभिषेक बच्चन और महेश भट्ट समेत बॉलीवुड की चर्चित हस्तियों ने इस घटना को बेहद परेशान करने वाला और अमानवीय बताया है।

बॉलीवुड ने मलेशियाई विमान पर हमले को अमानवीय बताया

मुंबई : मलेशिया एयरलाइन्स के विमान एमएच17 पर यूक्रेन में हमला करके उसे नष्ट कर देने की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए प्रियंका चोपड़ा, अभिषेक बच्चन और महेश भट्ट समेत बॉलीवुड की चर्चित हस्तियों ने इस घटना को बेहद परेशान करने वाला और अमानवीय बताया है।

मलेशिया एयरलाइन्स का विमान पूर्वी यूक्रेन के ऊपर एक परिष्कृत मिसाइल के वार से नष्ट कर दिया गया। इस हमले में विमान पर सवार सभी 298 लोग मारे गए हैं। ऐसा माना जाता है कि यह मिसाइल रूस-समर्थक विद्रोहियों ने दागी थी।

प्रियंका ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘स्तब्ध करने वाला, त्रासद..दुनिया जा कहां रही है? न्याय के लिए मांग और सभी पीड़ितों एवं उनके परिवारों के लिए प्रार्थना।..बेहद व्यथित हूं।’ अभिषेक ने एक विमान में सवार होने से ठीक पहले पीड़ितों के परिवारों के लिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

‘धूम’ के 38 वर्षीय स्टार अभिनेता ने कहा, ‘एमएच-17 के बारे में त्रासद खबर मिली। मेरी प्राथनाएं परिवारों के साथ हैं। यह मानना पड़ेगा कि यह बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं है, खासकर तब जब एक व्यक्ति खुद विमान में चढ़ने जा रहा हो।’ अभिनेता शाहिद कपूर ने इस घटना को अमानवीय बताते हुए कहा, ‘एमएच17..दुखद, त्रासद और बेहद व्यथित करने वाला। जिंदगी खो चुके लोगों के लिए प्रार्थनाएं। युद्ध मानवीय नहीं होते। हिंसा कभी कोई हल नहीं होती।’

फिल्मकार महेश भट्ट ने अफ्रीकी-अमेरिकी नागरिक अधिकार कार्यकर्ता मार्टिन लूथर किंग जूनियर का एक कथन साझा करते हुए इस घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने पोस्ट किया, ‘आजादी की अपनी प्यास को बुझाने के लिए कड़वाहट और घृणा का प्याला पीने की कोशिश न करें।’

भट्ट की बेटी और अभिनेत्री आलिया भट्ट ने इस बात पर हैरानी जाहिर की कि क्या विमान में सफर करना सुरक्षित है? 21 साल की अभिनेत्री ने कहा, ‘क्या विमान में सफर करना सुरक्षित रह गया है? एमएच17 के लिए प्रार्थनाएं। गाजा के लिए प्रार्थनाएं। यह बेहद त्रासद और बिगड़ी हुई स्थिति है।’ निर्देशक करण जौहर ने कहा कि इस त्रासद घटना की खबर सुनकर वे स्तब्ध हैं और उन्होंने इस घटना में जान गंवाने वालों के परिवारों के लिए प्रार्थना की।

उन्होंने पोस्ट किया, ‘मलेशियाई एयरलाइंस के विमान की दुर्घटना के बारे में सुनकर बेहद स्तब्ध हूं। :घटना के पीड़ित: प्रियजनों के परिवारों के साथ सहानुभूति है। बेहद दुखी हूं।’ निर्देशक-अभिनेता फरहान अख्तर और अभिनेत्री बिपाशा बसु ने भी जौहर की भावनाओं को दोहराया।

अख्तर ने कहा, ‘मलेशियाई एयरलाइन्स त्रासदी से प्रभावित सभी लोगों के साथ गहरी सहानुभूति है।’ बिपाशा ने ट्वीट किया, ‘मलेशियाई एयरलाइन्स दुर्घटना के बारे में त्रासद और हताश करने वाली खबर। पीड़ितों के परिवार के सभी सदस्यों को शक्ति मिले।’ अभिनेता-निर्देशक अनुपम खेर ने मासूम लोगों की जान चली जाने पर संवेदना जाहिर करते हुए कहा, ‘ईश्वर को अपनी लंबी छुट्टी से वापस आना चाहिए। मासूम लोगों को उनकी जरूरत है।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.