शूटिंग के दौरान कैम नदी में गिरे ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के अभिनेता देव पटेल

Last Updated: Wednesday, August 20, 2014 - 15:10
शूटिंग के दौरान कैम नदी में गिरे ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के अभिनेता देव पटेल

लंदन : ‘द मैन हू न्यू इन्फिनिटी’ की शूटिंग के दौरान संतुलन बिगड़ जाने के कारण ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ अभिनेता देव पटेल कैम्ब्रिज में कैम नदी में गिर गये, जिन्हें हॉलीवुड कलाकार जेरेमी आयरन्स ने पानी से बाहर निकाला।

शूटिंग के दौरान 24 वर्षीय पटेल का संतुलन बिगड़ गया और वह कैम नदी के ठंडे पानी में जा गिरे जिसके बाद उनकी मदद के लिए आयरन्स ने पानी में छलांग लगा दी। इस घटना को देख कर शूटिंग देख रहे दर्शक भी घबरा गये। कैम्ब्रिज में ‘द मैन हू न्यू इन्फिनिटी’ की शूटिंग के दौरान यह दोनों नदी के किनारे खड़े थे और दर्शक उन्हें देख रहे थे।

जिस समय देव पटेल नदी के ठंडे पानी में गिरे उस समय उन्होंने अपनी भूमिका के अनुसार हाथों में किताबें पकड़ रखी थी। देव ने कैम नदी के पानी में दोनों किताबों को भींगने से बचाने के लिए उन्हें उपर उठा रखा था।

ऐतिहासिक विश्वविद्यालय शहर के ट्रिनिटी कॉलेज में दोनों ने पूरा दिन शूटिंग में बिताया । यह फिल्म भारतीय गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन अयंगर पर आधारित है।

फिल्म में महान गणितज्ञ की भूमिका पटेल ने निभायी है। उनका बचपन भारत के मद्रास में बीता था और प्रथम विश्वयुद्ध के दौरान उन्होंने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में पढ़ाई की थी। वहां पर अपने प्रोफेसर जीएच हार्डी के मार्गदर्शन में वह गणितीय सिद्धांतों में अग्रणी हो गये। हार्डी की भूमिका आयरन्स ने अदा की है।

भाषा



comments powered by Disqus