इसी महीने जारी होगी दिलीप कुमार की जीवनी

बॉलीवुड के अनुभवी अभिनेता दिलीप कुमार के जीवन पर लिखी गई किताब इस महीने (अक्टूबर) बाजार में आ सकती है। किताब की लेखिका उदय तारा नायर ने इसका खुलासा किया।

मुंबई : बॉलीवुड के अनुभवी अभिनेता दिलीप कुमार के जीवन पर लिखी गई किताब इस महीने (अक्टूबर) बाजार में आ सकती है। किताब की लेखिका उदय तारा नायर ने इसका खुलासा किया। नायर दिलीप की पारिवारिक और करीबी मित्र भी हैं। पूर्व में खबर आई थी कि दिलीप की जीवनी उनके 90वें जन्मदिन पर 11 दिसंबर 2012 को जारी की जाएगी।
नायर ने बताया, किताब लगभग पूरी हो चुकी है और हम इसे अक्टूबर में जारी करने के बारे में सोच रहे हैं। लेकिन अभी तारीख तय नहीं हुई है। उन्होंने आगे कहा, जैसे ही दिलीप साहब किताब के लांच कार्यक्रम में शामिल होने लायक स्वस्थ हो जाएंगे, हम यह कार्यक्रम रखेंगे। उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है, हम जल्द ही किताब जारी कर सकते हैं। पिछले महीने (सितंबर) दिल का दौरा पड़ने के बाद दिलीप को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, अब वह घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।
नायर से यह पूछे जाने पर कि क्या दिलीप और उनकी पत्नी सायरा बानू की शादी की सालगिरह पर 11 अक्टूबर को किताब जारी करने की योजना है, उन्होंने कहा, नहीं, इतनी जल्दी नहीं, अभी किताब पूरी नहीं हुई है। शायद अक्टूबर के अंत तक यह जारी हो। हम किसी बड़ी हस्ती के हाथों से इसे जारी करवाना चाहते हैं। दो भागों में लिखी गई यह किताब दिलीप कुमार के नौ दशक लंबे फिल्मी करियर, सायरा बानू के साथ उनके प्रेम संबंधों, जीवन के कुछ अनछुए पहलुओं पर आधारित है। किताब में दिलीप और उनके परिवार की कुछ दुर्लभ तस्वीरें भी हैं। बताते चलें कि दिलीप कुमार के जीवन पर पहले ही विनीता लांबा, संजीत नावरेकर और लॉर्ड मेघनाद देसाई की किताबें प्रकाशित हो चुकी हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.