हिट एंड रन केस: तीन गवाहों ने कहा - ड्राइविंग सीट से निकलकर भागे थे सलमान

Last Updated: Tuesday, May 6, 2014 - 19:37

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को झटका देते हुए तीन गवाहों ने साल 2002 के हिट एंड रन मामले में यहां एक सत्र अदालत में उनकी पहचान की। गवाहों ने कहा कि 28 सितंबर 2002 को उपनगरीय बांद्रा में जिस कार से दुर्घटना हुई थी उससे उन्होंने सलमान को उतरते देखा था।
गवाह घायलों में से थे जिनपर उस रात अमेरिकन एक्सप्रेस बेकरी के निकट फुटपाथ पर सोने के दौरान कार चढ़ा दी गई थी। अदालत हाल में गैर इरादतन हत्या का आरोप जोड़े जाने के बाद इस मामले में फिर से मुकदमा चला रही है।
जहां एक गवाह ने कहा कि उसने अभिनेता को दाहिने तरफ के फ्रंट डोर से अभिनेता को उतरते देखा, वहीं दूसरे ने कहा कि उसने सलमान को ड्राइवर की सीट से उतरते देखा था। एक अन्य गवाह ने कहा कि उसने अभिनेता को वाहन से उतरते देखा था लेकिन उसे याद नहीं कि वह किस तरफ से उतरे थे।
हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार लोग घायल हुए थे। इसके बाद पुलिस ने सलमान के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने और अन्य आरोपों को लेकर मामला दर्ज किया था। हाल में उनपर गैर इरादतन हत्या का आरोप भी लगाया गया था। इस अपराध के लिए 10 साल की सजा का प्रावधान है।
जिन तीन गवाहों ने गवाही दी उसमें मनु खान, मोहम्मद कलीम इकबाल पठान और मुस्लिम शेख शामिल है। वे सभी उस बेकरी में काम करने वाले मजदूर थे जिसे कार ने टक्कर मारी थी।
अभियोजन पक्ष ने आरोप लगाया है कि जिस टोयोटा लैंड क्रूजर से दुर्घटना हुई थी उसे सलमान चला रहे थे और वह शराब के नशे में थे। अब तक चार गवाहों ने दोबारा मुकदमा शुरू होने पर गवाही दी है। उनमें से एक पंच गवाह है और तीन प्रत्यक्षदर्शी हैं। जगन्नाथ कंजरालकर के नेतृत्व वाला अभियोजन 19 मई को तीन अन्य गवाहों का परीक्षण करेगा।
सभी गवाहों ने न्यायाधीश डी डब्ल्यू देशपांडे से कहा कि उन्होंने अभिनेता को कार से उतरते देखा। उन्हें लोगों ने पकड़ रखा था और लोग चिल्ला रहे थे ‘नीचे उतरो।’ उन्होंने बताया कि सलमान को लोगों ने पकड़ रखा था लेकिन वाहन से उतरे दूसरे व्यक्ति ने कहा कि वह पुलिसकर्मी है और इसलिए उन्होंने अभिनेता को छोड़ दिया। उसके बाद सलमान वहां से भाग गए।
नीले रंग की जीन्स और पूरे बांह की कमीज पहने सलमान कठघरे में बैठे थे जबकि उनकी दो बहन अलवीरा और अर्पिता खचाखच भरी अदालत में बेंच पर बैठी थीं। (एजेंसी)



First Published: Tuesday, May 6, 2014 - 13:35
comments powered by Disqus