बॉडी बनाने, स्टंट सीखने के लिए खूब पापड़ बेले : टाइगर

नवोदित अभिनेता टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड के नामचीन अभिनेता जैकी श्रॉफ के बेटे हैं। शहर में उनकी हिम्मत पर बातें हो रही हैं।

मुंबई: नवोदित अभिनेता टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड के नामचीन अभिनेता जैकी श्रॉफ के बेटे हैं। शहर में उनकी हिम्मत पर बातें हो रही हैं। लेकिन टाइगर कहते हैं कि वह एक `स्टार की औलाद` हैं इस तथ्य ने उनसे एक नवोदित अभिनेता के रूप में दोगुनी मेहनत करवाई।
टाइगर की पहली फिल्म `हीरोपंती` है, जिसके लिए उन्होंने एक सुगठित शरीर पाने और स्टंट सीखने के लिए दो वर्षो तक जी-तोड़ मेहनत की। फिल्म 23 मई को रिलीज हो रही है। टाइगर शुरुआत में हिदी फिल्मोद्योग में कदम रखने को लेकर उधेड़बुन में थे। उन्हें अपने पिता से तुलना होने का डर सता रहा था। लेकिन अच्छी तैयारी और आत्मविश्वास ने उनकी मदद की।
24 वर्षीय टाइगर ने एक बातचीत में कहा कि अपने पिता के साथ होने वाली तुलना ही उन कारणों में से एक है, जिसकी वजह से मुझे बॉलीवुड में कदम रखने को लेकर उलझन थी। उन्होंने कहा कि मेरे ख्याल से आजकल अभिनेता बहुत ज्यादा तैयारियां करते हैं। यहां एक अलग किस्म की उम्मीद और नियम होते हैं, जिनका अब अभिनेता पालन करते हैं।
हालांकि, टाइगर को यह कहते हुए जरा झिझक नहीं होती कि वह आश्वस्त नहीं हैं कि कभी अपने पिता जैकी श्रॉफ के जितने सफल हो पाएंगे या नहीं। जैकी ने 1980 और 1990 के दशक की शुरुआत में `कर्मा`, `राम लखन`, `परिदा` और `खलनायक` सरीखी सफल फिल्में दी थीं।
अपने पिता के विषय में टाइगर ने कहा कि उनके व्यक्तित्व में एक बड़ी हस्ती जैसी सहजता और सरलता है और मैं उनके बिल्कुल विपरीत हूं। मैं बहुत शर्मिला और मेरे पिता एकदम बिंदास हैं। हम बिल्कुल विपरीत हैं। वह कहते हैं कि उनके पिता उनके करियर में दखल नहीं देते। उनका कहना है कि यह पिता की साख ही है, जिसने उन्हें इतनी इज्जत दिलाई।
टाइगर ने कहा कि मैंने दो वर्षो तक जी-तोड़ मेहनत की और अपने पिता के नाम का सहारा न लेने की कोशिश की। मैं खुद की पहचान बनाना और उन्हें गौरवान्वित महसूस कराना चाहता था। शब्बीर खान निर्देशित `हीरोपंती` अभिनेत्री कृति सेनन की भी पहली फिल्म है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.