यूरोप में छाई आलिया भट्ट की फिल्म ‘Highway’

फिल्मकार इम्तियाज अली की नई फिल्म ‘हाईवे’ यूरोप में छा गई है। पिछले हफ्ते बर्लिन फिल्म महोत्सव में इसका प्रीमियर हुआ था इसके बाद फिल्म की चर्चा लंदन में भी जोरों पर है।

लंदन : फिल्मकार इम्तियाज अली की नई फिल्म ‘हाईवे’ यूरोप में छा गई है। पिछले हफ्ते बर्लिन फिल्म महोत्सव में इसका प्रीमियर हुआ था इसके बाद फिल्म की चर्चा लंदन में भी जोरों पर है। फिल्म की कहानी एक करोपति घर के घुटन भरे माहौल में जी रही एक ऐसी युवा लड़की की जीवन यात्रा है जो एक गिरोह द्वारा अगवा कर ली जाती है। माना जाता है कि फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय दर्शकों का भी ध्यान आकषिर्त करने में कामयाब होगी। फिल्म की कहानी भारत के छह राज्यों से गुजरती है।
फिल्म की अभिनेत्री आलिया भट्ट ने शुक्रवार को बर्लिन से लौटने के बाद लंदन में संवाददाताओं को बताया, ‘‘यह पहली बार है जब हमने दर्शकों के साथ पूरी फिल्म देखी। यह देखना भी दिलचस्प रहा कि हर दृश्य के साथ वे वहीं उपस्थित रहे।’’ अभिनेत्री ने बताया कि वीरा त्रिपाठी की भूमिका काफी जटिल थी। उन्होंने कहा, ‘‘फिल्म ने मुझे सिखाया कि बिना किसी बनावटी और दिखावे के किस तरह से खुद को प्रदर्शित किया जा सकता है। अगर मैं मूर्ख हूं तो मुझे मूर्ख ही रहने दीजिए। इसने मुझमें यह कहने का आत्मविश्वास दिया कि ‘भाड़ में जाए लोग, ये मेरी जगह है।’’’ फिल्म ‘हाइवे’ में राजस्थान, पंजाब और कश्मीर जैसे राज्यों की वास्तविकता को दिखाया गया है।
फिल्म के सहनिर्माता और लेखक निर्देशक अली ने कहा, ‘‘फिल्म की कहानी मेरे दिमाग में थी लेकिन मैंने पटकथा को खुला रखा ताकि जो भी हमसे छूट जाए है उसे हम यात्रा के दौरान फिल्म में शामिल कर लें। हमने बर्लिन में दर्शकों के साथ फिल्म को शुरू से अंत तक देखा।’’ ‘हाईवे’ में रणदीप हुडा भी हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.