धार्मिक अंधविश्वास पर कटाक्ष करती है फिल्म ‘ग्लोबल बाबा’

धार्मिक अंधविश्वास पर कटाक्ष करने वाली फिल्म ‘ग्लोबल बाबा’ के अक्टूबर में रिलीज होने की संभावना है जिसके मुख्य चरित्र ‘ग्लोबल बाबा’ की भूमिका अभिमन्यू सिंह ने निभाई है जो ‘रक्तचरित’, ‘गुलाल’ और ‘रामलीला’ जैसी फिल्मों से चर्चा में आये हैं।

धार्मिक अंधविश्वास पर कटाक्ष करती है फिल्म ‘ग्लोबल बाबा’

नई दिल्ली : धार्मिक अंधविश्वास पर कटाक्ष करने वाली फिल्म ‘ग्लोबल बाबा’ के अक्टूबर में रिलीज होने की संभावना है जिसके मुख्य चरित्र ‘ग्लोबल बाबा’ की भूमिका अभिमन्यू सिंह ने निभाई है जो ‘रक्तचरित’, ‘गुलाल’ और ‘रामलीला’ जैसी फिल्मों से चर्चा में आये हैं।

फिल्म निर्माण कार्य के पूरा होने के बारे में जानकारी देते हुए निर्माता विजय बंसल ने बताया, फिल्म पूरी हो चुकी है और अभी पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है जो जल्द ही पूरा हो जायेगा। मुझे उम्मीद है कि हम अक्टूबर के महीने में इस फिल्म को रिलीज कर पायेंगे। उन्होंने कहा, फिल्म का मुख्य कथन यह है कि आस्था कोई ऐसी सस्ती चीज नहीं है कि इसके नाम पर कोई किसी को बेवकूफ बनाए। ऐसा करने वालों के कारनामों को फिल्म में बेनकाब करने का प्रयास किया गया है। फिल्म में अभिमन्यू सिंह के अलावा कुछ अन्य मुख्य भूमिका संजय मिश्रा, पंकज त्रिपाठी, रविकिशन, अखिलेन्द्र मिश्रा शामिल हैं। मुख्य अभिनेत्री की भूमिका संदीपा धर ने निभाई है जो फिल्म ‘हीरोपंथी’ से चर्चा में आई थीं। फिल्म के निर्देशक एम एस तिवारी हैं।

अभिनेता संजय मिश्रा ने कहा, यह एक विशुद्ध हिन्दी क्षेत्र की फिल्म है और वहां के लोग इससे खुद को जुड़ा पायेंगे। फिल्म के लेखक सूर्यकुमार उपाध्याय ने कहा कि फिल्म में तथाकथित बाबाओं को बेनकाब किया गया है और आस्था के नाम पर छल करने वालों के प्रति लोगों को सावधान किया गया है। इस फिल्म की शूटिंग ज्यादातर मुंबई, इलाहाबाद, बड़ोदरा, बनारस और सिलवासा में हुई है। फिल्म के मुख्य कार्यकारी निर्माता हषर्वर्धन ओझा हैं।

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close