धार्मिक भावनाएं आहत मामला: सलमान, बिग बॉस के खिलाफ शिकायत
Advertisement

धार्मिक भावनाएं आहत मामला: सलमान, बिग बॉस के खिलाफ शिकायत

छोटे पर्दे पर चल रहे रियलिटी शो बिग बॉस के सातवें सीजन के निर्माताओं के खिलाफ एक मजिस्ट्रेटी अदालत में शिकायत दर्ज कर कार्यक्रम पर एक धर्म का अपमान कर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया गया है। उपनगर बांद्रा की मजिस्ट्रेटी अदालत कार्यकर्ता हेमंत पाटिल की शिकायत पर 29 अक्तूबर को सुनवाई करेगी।

fallback

मुंबई : छोटे पर्दे पर चल रहे रियलिटी शो बिग बॉस के सातवें सीजन के निर्माताओं के खिलाफ एक मजिस्ट्रेटी अदालत में शिकायत दर्ज कर कार्यक्रम पर एक धर्म का अपमान कर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया गया है। उपनगर बांद्रा की मजिस्ट्रेटी अदालत कार्यकर्ता हेमंत पाटिल की शिकायत पर 29 अक्तूबर को सुनवाई करेगी।
शो के एंकर अभिनेता सलमान खान हैं। शिकायत में प्रतिवादियों में सलमान और टीवी चैनल तथा शो के निर्माताओं का नाम है। पाटिल ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि इस शो में प्रतिभागियों को ‘एंजिल्स’ और ‘डेविल्स’ में बांटा जाता है। ‘डेविल्स’ के पास त्रिशूल दिखाया जाता है तो हिंदू मान्यता के अनुसार भगवान शिव का अस्त्र है। अत: यह धार्मिक भावनाओं को भड़काता है।
शिकायत के अनुसार त्रिशूल पर हड्डियां बंधी दिखाई जाती हैं और यह भी आपत्तिजनक है। पाटिल की मांग है कि पुलिस को भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (धर्म का अपमान) के तहत मामला दर्ज करना चाहिए और जांच करनी चाहिए। (एजेंसी)

Trending news