तस्करी की शिकार लड़की को 'केबीसी' में खूब मिली सराहना

Last Updated: Wednesday, August 20, 2014 - 18:31

कोलकाता : शादी के नाम पर नौ वर्ष की उम्र में तस्करी की शिकार रह चुकी एक बहादुर लड़की को अमिताभ बच्चन की तरफ से उनके शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में खुब सराहना मिली। आगामी शो में फातिमा खातून की संघर्ष भरी कहानी का वर्णन किया जाएगा। इस शो में बच्चों की तस्करी पर आधारित आगामी फिल्म ‘मर्दानी’ में मुख्य भूमिका निभाने वाली रानी मुखर्जी भी फातिमा के साथ मौजूद रहेंगी।

तस्करी विरोधी अभियान शुरू करने वाली फातिमा खातून ने बिहार से फोन पर बताया कि रानी मुखर्जी के साथ हॉट सीट पर बैठना मेरे लिए बहुत गर्व करने वाला क्षण था। उन्होंने मुझसे कहा कि उनकी फिल्म मेरे जीवन से मिलती है। मैं मेडल और रानी मुखर्जी और अमिताभजी द्वारा खड़े होकर दिये गये सम्मान से अभिभूत हूं।

28 वर्षीय महिला ने कहा कि शो पर बताया जाएगा कि शादी के बाद किस तरह से मैं वेश्यालय जा पहुंची और उस संस्थान के खिलाफ लड़ी। खातून ने वर्ष 2004 में फारबिसगंज के रेड लाइट इलाके में पहला महिला संघर्ष समूह की शुरुआत की। अब वह उत्तरी रामपुर रेड लाइट क्षेत्र में लड़कियों के लिए ‘अपने आप’ नाम के कार्यक्रम का नेतृत्व करती है। छह बच्चों की मां खातून महिलाओं को अपने अधिकारों को पाने के लिए और अपनी बेटियों के यौन शोषण से मुक्त रहकर जीने के अधिकार के लिए लड़ना सिखाती हैं।

भाषा

First Published: Wednesday, August 20, 2014 - 18:31


comments powered by Disqus