सीरिया में यूएन पर्यवेक्षक दल पर हमला: यूएन
Advertisement

सीरिया में यूएन पर्यवेक्षक दल पर हमला: यूएन

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने कहा है कि सीरिया में बिगड़ते हालात देखने के लिए गए विश्व संस्था के पर्यवेक्षकों पर भारी हथियारों, गोलियों और खुफिया ड्रोन विमानों से हमला किया गया

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून ने कहा है कि सीरिया में बिगड़ते हालात देखने के लिए गए विश्व संस्था के पर्यवेक्षकों पर भारी हथियारों, गोलियों और खुफिया ड्रोन विमानों से हमला किया गया ताकि वह अपना काम न कर सकें।
सुरक्षा परिषद की एक बैठक में बान ने बताया कि सीरिया के हालात का जायजा लेने के पर्यवेक्षकों के काम में बाधा पहुंचाने के लिए ऐसा किया गया है। बैठक में मौजूद नेताओं ने बताया कि बान ने कहा है कि जिन इलाकों में सरकारी बलों द्वारा हमले करने का आरोप है, वहां से निहत्थे पर्यवेक्षकों को हट जाने के लिए बाध्य करने की खातिर यह सब किया जा रहा है।
बान ने कल कहा कि संयुक्त राष्ट्र निरीक्षण अभियान (यूएनएसएमआईएस) के काफिले पर भारी गोलीबारी की गई। साथ ही पर्यवेक्षकों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए भी ड्रोन विमानों का प्रयोग किया गया। उन्होंने यह भी बताया कि पर्यवेक्षक दल के वाहनों पर भी गोलियां दागी गई हैं। संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों का भी कहना है कि दल के वाहनों को लगभग हर दिन निशाना बनाया जाता है। बान ने यह भी कहा कि अल कुबेर गांव में पहुंचे संयुक्त राष्ट्र के दस्ते पर भी हमला किया गया था।
बैठक में मौजूद राजनयिकों के अनुसार, बान का कहना है कि प्राथमिक सबूतों के आधार पर कहा जा सकता है कि सीरियाई सेना ने गांव को घेरा और मिलीशिया ने अल कुबेर में प्रवेश कर बर्बरता से लोगों की जान ले ली। (एजेंसी)

Trending news