यूरो कप 2012 : इंग्लैंड-फ्रांस के बीच मुकाबला ड्रा
Advertisement

यूरो कप 2012 : इंग्लैंड-फ्रांस के बीच मुकाबला ड्रा

यूक्रेन के डोनेत्सक शहर स्थित डोनबास ऐराना स्टेडियम में सोमवार को खेले गए ग्रुप `डी` के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पूर्व विश्व चैम्पियन फ्रांस टीम को 1-1 की बराबरी पर रोकने में सफल रही।

डोनेत्सक (यूक्रेन) : यूक्रेन के डोनेत्सक शहर स्थित डोनबास ऐराना स्टेडियम में सोमवार को खेले गए ग्रुप `डी` के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पूर्व विश्व चैम्पियन फ्रांस टीम को 1-1 की बराबरी पर रोकने में सफल रही। खेल के 30वें मिनट में इंग्लैंड ने पहला गोल दागकर 1-0 की बढ़त बनाई। कप्तान स्टीवन गेर्राड के शानदार फ्री किक पर जोलेएन लेस्कॉट ने शानदार गोल दागा। हेडर के जरिए किए गए इस गोल ने फ्रांस के गोलरक्षक ह्यूगो लॉरिस को कोई मौका दिया।
इस प्रकार इंग्लैंड ने प्रतियोगिता में शानदार शुरुआत की लेकिन अभी खेल में नौ मिनट हुए ही थे कि फ्रांस ने अपना पहला गोल कर मुकाबले को बराबरी पर ला दिया। 39वें मिनट में फ्रांस के समीर नासरी ने डी एरिया के बाहर से दाहिन पैर से नीचे की ओ जाता हुआ जोरदार शॉट लगाया। इंग्लैंड के गोलरक्षक इसे समझ नहीं सके। उन्होंने इसे बचाने की भरपूर कोशिश की लेकिन नासरी का शॉट इतना शानदार था कि वह सीधे गोलपोस्ट में समा गया।
मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर जूझ रही थी। इस दौरान दोनों टीमों की ओर से गोल करने के कई प्रयास हुए लेकिन कोई सफल नहीं हो सका और मुकाबला अंतत: 1-1 की बराबरी पर सामप्त हुआ। दोनों टीमों को आखिरकार 1-1 अंक से संतुष्ट होना पड़ा। (एजेंसी)

Trending news