गृह मंत्रालय में आग लगी, हताहत नहीं
Advertisement

गृह मंत्रालय में आग लगी, हताहत नहीं

गृहमंत्री पी चिदंबरम के कार्यालय से सटे नार्थ ब्लॉक के सम्मेलन कक्ष में आज दोपहर आग लग गई लेकिन इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और न ही बड़ा नुकसान पहुंचा है।

नई दिल्ली : गृहमंत्री पी चिदंबरम के कार्यालय से सटे नार्थ ब्लॉक के सम्मेलन कक्ष में आज दोपहर आग लग गई लेकिन इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और न ही बड़ा नुकसान पहुंचा है।
आग सम्मेलन कक्ष संख्या 102 में लगी और दमकल विभाग को पुलिस नियंत्रण कक्ष ने करीब दो बजकर 20 मिनट पर सूचना दी, जिसके बाद आठ दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची।
आग उस स्थान पर लगी, जो चिदंबरम, गृहराज्य मंत्री मुल्लापल्ल रामचंद्रन और कार्मिक राज्य मंत्री वी नारायणसामी के कार्यालय से सटा हुआ है।
गृह सचिव आरके सिंह सहित चिदंबरम, अन्य मंत्री और अधिकारी गृहमंत्रालय में उस वक्त मौजूद नहीं थे, जब आग लगी थी।
दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक एके शर्मा ने आग को मामूली बताते हुए कहा कि इस पर दो बजकर 50 मिनट पर काबू पा लिया गया। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है लेकिन दमकल विभाग के अधिकारियों को शक है कि एयर कंडीशनर में शार्ट सर्किट से आग लगी होगी।
गृहमंत्रालय में मुख्य सुरक्षा अधिकारी दुष्यंत सिंह ने बताया, गृहमंत्रालय के कार्यालय के पास इमारत की पहली मंजिल में आग लगी लेकिन आग की लपटें उनके कार्यालय तक नहीं पहुंच पाई। मंत्रालय के कार्यालय को न तो कोई नुकसान पहुंचा और न ही किसी फाइल को नुकसान पहुंचा है।
शर्मा ने बताया कि पुलिस नियंत्रण कक्ष ने अग्निशमन सेवा को बताया कि नार्थ ब्लॉक की एक खिड़की से धुआं निकल रहा है, जिसके बाद दमकल गाड़ियां भेजी गई। आग मामूली थी। हमने आग पर काबू पा लिया। उन्होंने बताया कि आग को सिर्फ एक कमरे तक सीमित कर दिया गया लेकिन आग के कारण के बारे में कयास लगाने से इनकार कर दिया।
उन्होंने कहा, इमारत के अंदर अधिक लोग नहीं थे। बिजली के उपरकण में कुछ गड़बड़ी के चलते आग लगी होगी। इस बारे में पता चलने से पहले मैं इसकी पुष्टि नहीं करना चाहूंगा। आग लगने के बाद जल्द ही पुलिस ने इलाके का घेरा डाल दिया। (एजेंसी)

Trending news