बिहार: नक्सलियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद
Advertisement

बिहार: नक्सलियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद

बिहार के गया जिले के डुमरिया थाना अंतर्गत बलथर पहाड़ी इलाके में नक्सलियों के साथ आज सुबह से जारी मुठभेड में सीआरपीएफ के एक जवान सचिंद्र शर्मा शहीद हो गए जबकि सीआरपीएफ के आठ जवानों सहित कुल नौ सुरक्षाकर्मी घायल हुए।

गया : बिहार के गया जिले के डुमरिया थाना अंतर्गत बलथर पहाड़ी इलाके में नक्सलियों के साथ आज सुबह से जारी मुठभेड में सीआरपीएफ के एक जवान सचिंद्र शर्मा शहीद हो गए जबकि सीआरपीएफ के आठ जवानों सहित कुल नौ सुरक्षाकर्मी घायल हुए।
सीआरपीएफ के पुलिस उपमहानिरीक्षक उमेश कुमार ने बताया कि डुमरिया थाना अंतर्गत बलथर पहाडी इलाके में नक्सलियों के साथ आज सुबह से जारी मुठभेड में सीआरपीएफ के आरक्षी सचिंद्र शर्मा शहीद हो गए। शर्मा गया स्थित सीआरपीएफ की 159वीं बटालियन सं संबद्ध थे।
इस मुठभेड के दौरान नक्सलियों द्वारा की गयी गोलीबारी और इलाके में बिछाई गयी कई बारूदी सुरंगों में विस्फोट से अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) शंभू प्रसाद, विशेष कार्य बल के जवान पप्पू कुमार यादव और सीआरपीएफ के सात अन्य जवान घायल हो गए।
सीआरपीएफ के घायल जवानों में से एक राजू टोपो को बेहतर इलाज के लिए पटना भेजा गया है जबकि हेड कांस्टेबुल कर्मा को गया जिला मुख्यालय अवस्थित अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज अस्पताल में तथा आरक्षी परमार विजय, हवलदार मनोज राज, अवर निरीक्षक रवींद्र सिंह, हवलदार सदानंद यादव और आरक्षी माणिक टंडन को इमामगंज स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) शंभू प्रसाद को इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज अस्पताल और विशेष कार्य बल के जवान पप्पू कुमार यादव को इमामगंज स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनय कुमार अतिरिक्त बल के साथ घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं और पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) अमित कुमार और सीआरपीएफ के पुलिस उपमहानिरीक्षक उमेश कुमार पटना से मुठभेड स्थल वाले इलाके इमामगंज पहुंचकर नक्सलियों के साथ जारी मुठभेड की निगरानी कर रहे हैं। पहाड़ी इलाका होने के कारण हेलिकाप्टर की भी मदद ली जा रही है। (एजेंसी)

Trending news