अफगानिस्तान: ब्लास्ट, नाटो हमले में 40 की मौत
Advertisement

अफगानिस्तान: ब्लास्ट, नाटो हमले में 40 की मौत

अफगानिस्तान में एक भीड़-भाड़ वाले बाजार के करीब दोहरे बम विस्फोट और एक घर को निशाना बनाकर हुए हवाई हमले में 40 नागरिकों की मौत हो गयी।

काबुल : अफगानिस्तान में एक भीड़-भाड़ वाले बाजार के करीब दोहरे बम विस्फोट और एक घर को निशाना बनाकर हुए हवाई हमले में 40 नागरिकों की मौत हो गयी।
पुलिस ने बताया कि दक्षिणी अफगानिस्तान में एक आत्मघाती हमले में 23 लोग मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए। यह विस्फोट एक पार्किंग में हुआ जहां नाटो के कंधार एयर बेस को रसद की आपूर्ति करने वाले वाहन खड़े थे। वहां एक अस्थाई बाजार भी लगा हुआ था।
कंधार प्रांतीय पुलिस प्रमुख जनरल अब्दुल राजिक ने बताया कि बाइक पर सवार एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। पीड़ितों की सहायता के लिए जुटी भीड़ में एक दूसरे हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। उन्होंने बताया कि हमले में मारे गए सभी लोग आम नागरिक हैं। घटना में कोई सैनिक हताहत नहीं हुआ है।
इससे कुछ घंटे पहले काबुल के दक्षिण में लोगार प्रांत में एक घर पर नाटो के हवाई हमले में महिला और बच्चों समेत कम से कम 15 आम नागरिक मारे गए। नाटो के अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सहयोग बल (आईएसएएफ) ने कहा था कि हवाई हमले में कई चरमपंथी मारे थे।
लेकिन, प्रांतीय उप पुलिस प्रमुख रईस खान सादीक अब्दुलरहीमजई ने कहा, महिला और बच्चों समेत 18 नागरिक मारे गए। साथ ही सात तालिबान आतंकी भी मारा गया। (एजेंसी)

Trending news