आंध्र: प्रसाद वितरण के दौरान भगदड़, एक मरा
Advertisement

आंध्र: प्रसाद वितरण के दौरान भगदड़, एक मरा

हैदराबाद के कातेदन स्टेडियम में मछली ‘प्रसादम’ :दमा के मरीजों के लिए मछली से बनी दवा: लेने के लिए एकत्रित हुए हजारों लोगों की भीड़ में भगदड़ के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और 20 से ज्यादा घायल हो गए।

हैदराबाद : हैदराबाद के कातेदन स्टेडियम में मछली ‘प्रसादम’ :दमा के मरीजों के लिए मछली से बनी दवा: लेने के लिए एकत्रित हुए हजारों लोगों की भीड़ में भगदड़ के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और 20 से ज्यादा घायल हो गए।
अधिकारियों ने बताया कि वितरण के लिए जैसे से दरवाजे खोले गए हजारों की भीड़ अंदर आने लगी और सुबह करीब नौ बजकर 30 मिनट पर भगदड़ मच गई। उन्होंने बताया कि घटना में गोरख पटेल नामक व्यक्ति गिर गया, उसे तत्काल नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। महिलाओं समेत 20 से ज्यादा लोगों को हल्की चोटें आयी हैं । उनकी प्राथमिक चिकित्सा कर दी गई है।
अधिकारी ने बताया कि ‘बाथिनी मृगसिरा ट्रस्ट’ की ओर से देश के दो लाख से ज्यादा लोगों को यह दवा पहले ही दी जा चुकी थी । ट्रस्ट यह दवा मुफ्त में देती है और लोगों का मानना है कि इससे दमा के मरीजों को बहुत राहत मिलती है। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त काउंटर खोले गए हैं और लाइनें बनाकर आराम से दवा बांटी जा रही है। बहुत से लोगों की शिकायतें हैं कि वितरण स्थल पर उचित व्यवस्था नहीं की गई है।
आज सुबह से शुरू हुआ दवाओं का यह वितरण लगातार 48 घंटे तक चलेगा। जिला प्रशासन ने इसके लिए 60 हजार मछली के बच्चे जमा किए हैं। मछली ‘प्रसादम’ का वितरण हर साल नामपल्ली प्रदर्शनी मैदान में किया जाता था इसी साल से इसका आयोजन कातेदन स्टेडियम में किया जा रहा है। (एजेंसी)

Trending news