महाराष्ट्र: मंत्रालय में शुरू हुआ कामकाज
Advertisement

महाराष्ट्र: मंत्रालय में शुरू हुआ कामकाज

महाराष्ट्र के राज्य सचिवालय या मंत्रालय में आग लगने के बड़े हादसे के चार दिन बाद सोमवार को यहां कामकाज दोबारा शुरू हो गया। गुरुवार को लगी आग ने सात मंजिला इमारत की चार मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया था।

मुंबई : महाराष्ट्र के राज्य सचिवालय या मंत्रालय में आग लगने के बड़े हादसे के चार दिन बाद सोमवार को यहां कामकाज दोबारा शुरू हो गया। गुरुवार को लगी आग ने सात मंजिला इमारत की चार मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया था।
मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने अन्य मंत्रियों व कर्मचारियों के साथ अग्निकांड में मारे गए पांच लोगों को श्रद्धांजलि देने के बाद कामकाज की शुरुआत की। चव्हाण व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने मारे गए लोगों के प्रति अपना दुख जताते हुए उनके परिजनों को सहयोग देने की बात कही।
चव्हाण ने जहां प्रथम तल पर मौजूद स्वास्थ्य मंत्री सुरेश शेट्टी के कार्यालय से काम शुरू किया, वहीं पवार ने द्वितीय तल पर जल संसाधन मंत्री सुनील तत्करे के कार्यालय से काम शुरू किया। विशेषज्ञों के एक दल ने इमारत का निरीक्षण करने के बाद शनिवार को इमारत की नीचे की तीन मंजिलों को सुरक्षित बताया था।
अन्य मंत्री, मुख्य अधिकारी व अन्य विभागों के प्रमुख महाराष्ट्र विधान भवन की इमारत या नई प्रशासनिक इमारत में अपने वैकल्पिक कार्यालयों से काम करेंगे। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के नजदीक जी.टी. अस्पताल में 56,000 वर्ग फुट और मंत्रालय के नजदीक एमटीएनएस टेलीफोन एक्सचेंज इमारत में 30,000 वर्ग फुट जगह की मांग की है। मंत्रालय में जिन लोगों के आवेदन लम्बित थे उनसे उनके मूल आवेदनों की प्रतियां व सम्बंधित दस्तावेज अपने-अपने तहसील कार्यालयों में उपलब्ध कराने के लिए कहा है। पीडब्ल्यूडी मंत्री छगन भुजबल के मुताबिक मंत्रालय में तीन महीने में पूरी तरह से काम शुरू होने की उम्मीद है।
मंत्रालय की इमारत गुरुवार को भीषण अग्नि की चपेट में आ गई थी और करीब 27 घंटे बाद इस पर काबू पाया जा सका था। (एजेंसी)

Trending news