सियासी लाभ के लिए हुए ड्रोन हमले : गिलानी
Advertisement

सियासी लाभ के लिए हुए ड्रोन हमले : गिलानी

पाक प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा राजनीतिक लाभ के लिए पाकिस्तान के कबायली इलाकों में ड्रोन हमलों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इस्लामाबाद: पाक प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा राजनीतिक लाभ के लिए पाकिस्तान के कबायली इलाकों में ड्रोन हमलों का इस्तेमाल कर रहे हैं।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गिलानी का बयान रविवार को तब आया, जब एक दिन पहले यह खबर आई थी कि ओबामा ने हाल के महीनों में पाकिस्तान के कबायली इलाकों में ड्रोन हमलों में तेजी लाने का आदेश दिया था।

गिलानी ने लाहौर शहर में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका में इस साल चुनाव हैं और ओबामा का निर्णय राजनीतिक लाभ लेने के लिए है।
अमेरिकी रक्षा मंत्री लियॉन पैनेटा ने गुरुवार को काबुल में कहा था कि पाकिस्तान के साथ अमेरिका का धैर्य जवाब दे रहा है। उन्होंने आरोप लगाया था कि पड़ोसी अफगानिस्तान के आतंकवादी पाकिस्तान को एक सुरक्षित पनाहगाह के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान ने इस दावे को खारिज कर दिया था।
इसके एक दिन पहले पैनेटा ने नई दिल्ली में कहा था कि अमेरिका पाकिस्तान के कबायली इलाकों में ड्रोन हमले जारी रखेगा।
गिलानी ने अमेरिकी सहायता त्यागने और एक आत्मनिर्भर राष्ट्र बनने की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा कि एक राष्ट्र के रूप में आर्थिक आत्मनिर्भरता बहुत जरूरी है। गिलानी ने यह भी कहा कि भारत, ईरान और चीन के साथ कई ऊर्जा परियोजनाएं कतार में हैं।
उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) का आपूर्ति मार्ग खोलने के मुद्दे पर गिलानी ने कहा कि इस बारे में सभी की राय ली जाएगी और राष्ट्रीय हितों की हिफाजत की जाएगी। (एजेंसी)

Trending news