यूरो चैम्पियनशिप: स्पेन चाहेगा खिताब की हैट्रिक
Advertisement

यूरो चैम्पियनशिप: स्पेन चाहेगा खिताब की हैट्रिक

यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप के पहले मुकाबले में शुक्रवार को पोलैंड का सामना 2004 के अप्रत्याशित विजेता यूनान से होगा। मौजूदा चैम्पियन और विश्व विजेता स्पेन खिताब की हैट्रिक का रिकार्ड बनाना चाहेगा।

वारसा : यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप के पहले मुकाबले में शुक्रवार को पोलैंड का सामना 2004 के अप्रत्याशित विजेता यूनान से होगा। मौजूदा चैम्पियन और विश्व विजेता स्पेन खिताब की हैट्रिक का रिकार्ड बनाना चाहेगा।
शुक्रवार से शुरू हो रही चैम्पियनशिप का फाइनल एक जुलाई को कीव में खेला जाएगा। युएफा अध्यक्ष माइकल प्लातिनी का मानना है कि इस बार भी फाइनल स्पेन और जर्मनी के बीच खेला जाएगा। स्पेन का लक्ष्य जहां लगातार तीसरी बार खिताब जीतना है, वहीं जर्मनी 2008 में और दो साल बाद विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार का बदला चुकाना चाहेगा।

विंसेंटे डेल बोस्क की टीम में करिश्माई डिफेंडर कार्ल्स पुयोल और रिकार्ड गोलस्कोरर डेविड विया नहीं हैं। दोनों चोट के कारण बाहर हैं। चेलसी के स्ट्राइकर फर्नांडो टोरेस और बार्का के डिफेंडर गेरार्ड पाइक के खेलने पर भी संदेह है। दूसरी ओर जर्मन टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ यूरो 2012 के लिए क्वालीफाई किया लेकिन फरवरी में दोस्ताना मैचों में फ्रांस और मई में स्विटजरलैंड से मिली हार ने सवाल उठाए हैं। (एजेंसी)

Trending news