अन्ना हजारे का संवाददाता सम्मेलन स्थगित
Advertisement

अन्ना हजारे का संवाददाता सम्मेलन स्थगित

गांधीवादी समाजसेवक अन्ना हजारे ने आज सुबह होने वाला अपना संवाददाता सम्मेलन यह कहते हुए स्थगित कर दिया कि उन्हें और जानकारी हासिल करने के लिए समय चाहिए।

नई दिल्ली: गांधीवादी समाजसेवक अन्ना हजारे ने आज सुबह होने वाला अपना संवाददाता सम्मेलन यह कहते हुए स्थगित कर दिया कि उन्हें और जानकारी हासिल करने के लिए समय चाहिए।
अन्ना हजारे के करीबी सहायक सुरेश पठारे ने आज सुबह ट्वीट किया ‘आज अन्ना का संवाददाता सम्मेलन स्थगित कर दिया गया है। इसकी अगली तारीख और समय की जानकारी बाद में दे दी जाएगी। हम सूचना एकत्र कर रहे हैं और इसके लिए हमें समय चाहिए।’
पठारे ने कल शाम एक ट्वीट के जरिये रालेगन सिद्दी में हजारे का संवाददाता सम्मेलन होने की घोषणा की थी। इसके कुछ ही देर बाद किरण बेदी ने पठारे को सलाह दी कि संवाददाता सम्मेलन से पहले वह मनमोहन सिंह के बारे में हजारे को पूर्व कोयला सचिव द्वारा की गई टिप्पणियों के बारे में पूरी जानकारी दें।
सरकार की ओर से अन्ना हजारे की टीम पर ताजा हमले के बीच यह संवाददाता सम्मेलन स्थगित किया गया है। केंद्रीय मंत्री वयलार रवि ने कहा था कि टीम अन्ना बेकसूर नहीं है और इसके कार्यकर्ता भारतीय राजनीति को अस्थिर करने की साजिश के तहत काम कर सकते हैं।
प्रधानमंत्री पर हजारे के ढुलमुल रवैये के बीच बेदी ने पठारे के ट्वीट के जवाब में कहा ‘अन्ना जी को टीवी पर कोयला सचिव द्वारा दिए गए उस बयान पर पूरी जानकारी दी जा सकती है कि प्रधानमंत्री ने कोयला ब्लॉकों की नीलामी सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए।’
कोयला ब्लॉकों के आवंटन पर सीएजी की रिपोर्ट के लीक हुए दस्तावेजों के आधार पर हजारे की टीम ने 26 मई को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आरोप लगाए लेकिन हजारे ने सिंह के बारे में ढुल मुल रवैया रखा। शुरू में हजारे ने कहा कि सिंह एक ईमानदार व्यक्ति हैं और वह अपनी टीम द्वारा तैयार की जा रही फाइल देखने के बाद ही प्रधानमंत्री से बात करेंगे। लेकिन कुछ दिन बाद उन्होंने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री पर भरोसा नहीं रहा।
हजारे ने चार जून को कहा कि अपनी टीम द्वारा तैयार फाइल देखने के बाद उन्हें प्रधानमंत्री को लेकर संदेह का अहसास होता है। बहरहाल, तीन दिन बाद हजारे ने फिर सिंह को ऐसा अच्छा व्यक्ति कहा जिनके खिलाफ अब तक भ्रष्टाचार का कोई मामला नहीं है।
हजारे ने कहा ‘मैं शुरू से ही कहता आया हूं कि मनमोहन सिंह एक अच्छे आदमी हैं। उनके खिलाफ अब तक भ्रष्टाचार का मामला नहीं है। लेकिन वह बुरे समय से गुजर रहे हैं। वह अच्छे आदमी हैं किंतु एक रिमोट कंट्रोल से संचालित होते हैं। ऐसे में कोई क्या कर सकता है?’
दूसरी ओर टीम अन्ना ने अपने अनिश्चितकालीन अनशन के प्रचार की रणनीति तैयार कर ली है और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चार गांवों का चयन किया है जहां वह सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर विस्तार से चर्चा करेंगे। (एजेंसी)

Trending news