भारत से संबंधों में हक्कानी नेटवर्क बाधा: अमेरिका
Advertisement

भारत से संबंधों में हक्कानी नेटवर्क बाधा: अमेरिका

अमेरिका के एक शीर्ष अधिकारी का कहना है कि हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान तैयार नहीं दिख रहा है और इस मुद्दे पर दोनों देश किसी समान बिंदु पर नहीं पहुंच पा रहे हैं।

वाशिंगटन : अमेरिका के एक शीर्ष अधिकारी का कहना है कि हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान तैयार नहीं दिख रहा है और इस मुद्दे पर दोनों देश किसी समान बिंदु पर नहीं पहुंच पा रहे हैं।
ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ के प्रमुख जनरल मार्टिन डेम्पसी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान के साथ अमेरिका के रिश्ते में गतिरोध के कुछ बिंदु हैं। उन्होंने कहा, ‘फाटा में अफगान तालिबान की मौजूदगी गतिरोध के बिंदुओं में से एक है। हमारा मानना है कि हक्कानी नेटवर्क उसी तरह पाकिस्तान के लिए भी बड़ा खतरा है, जैसे अफगानिस्तान और हमारे लिए है, हालांकि इस बिंदु पर हम कोई समान रास्ता नहीं निकाल पाए हैं।’
डेम्पसी ने कहा, ‘अमेरिका अलकायदा के साथ युद्ध लड़ रहा है और उसके लोगों का हर जगह पीछा किया जाएगा। फाटा में भी अलकायदा है और हम उसके साथ वहां भी युद्ध कर रहे हैं।’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान के साथ धैर्य खो रहा है क्योंकि हक्कानी नेटवर्क के साथ सख्त कार्रवाई की जरूरत है, लेकिन यह नहीं हो पा रहा है। (एजेंसी)

Trending news