मुबारक गहरे अवसाद में : जेल अधिकारी
Advertisement

मुबारक गहरे अवसाद में : जेल अधिकारी

काहिरा की तोरा जेल के अधिकारियों ने बताया कि 84 वर्षीय मुबारक गहरे अवसाद में हैं। कई बार बेहोश हो चुके हैं और श्वांस की समस्या के कारण उन्हें वेन्टीलेटर पर रखना पड़ा है।

काहिरा : जेल में बंद मिस्र के अपदस्थ राष्ट्रपति होस्नी मुबारक गहरे अवसाद में हैं और अपने शासनकाल के दौरान प्रदर्शनकारियों को मार डालने में संलिप्तता के लिए उम्र कैद की सजा सुनाए जाने के बाद उनकी मानसिक हालत बहुत ज्यादा खराब हो गई है।
काहिरा की तोरा जेल के अधिकारियों ने बताया कि 84 वर्षीय मुबारक कई बार बेहोश हो चुके हैं और श्वांस की समस्या के कारण उन्हें वेन्टीलेटर पर रखना पड़ा। मुबारक के पुत्र गमाल को अस्पताल के बगल वाले वार्ड में रखा गया है ताकि उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती पिता की देखरेख करने की अनुमति दी जा सके।
अधिकारियों ने बताया कि मुबारक का वजन बहुत कम हो गया है, उन्हें चलने में दिक्कत होती है लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें दवाइयों के सेवन के लिए समझा लिया है। पहले मुबारक ने दवाएं लेने से इंकार कर दिया था। डॉक्टर मुबारक की मेडिकल रिपोर्ट गृह मंत्री जेल विभाग के प्रमुख मोहम्मद नगुइब को दे रहे हैं। नगुइब यह रिपोर्ट सरकारी अभियोजकों को सौंपेंगे। जेल के अस्पताल में पूर्व राष्ट्रपति को अपने निजी अंगरक्षक रखने की अनुमति नहीं है। (एजेंसी)

Trending news