यूएस-पाक में तनातनी,पाक पहुंचे यूके विदेश सचिव
Advertisement

यूएस-पाक में तनातनी,पाक पहुंचे यूके विदेश सचिव

ब्रिटेन के विदेश सचिव विलियम हेग पाकिस्तानी नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय संबंधों और युद्धग्रस्त अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा के लिए आज पाकिस्तान पहुंचे।

इस्लामाबाद : ब्रिटेन के विदेश सचिव विलियम हेग पाकिस्तानी नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय संबंधों और युद्धग्रस्त अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा के लिए आज पाकिस्तान पहुंचे।
हेग ऐसे समय में पाकिस्तान के दौरे पर आए हैं जब कल अमेरिका ने पाकिस्तान के साथ अफगानिस्तान के लिए नाटो के आपूर्ति मार्ग को दोबारा खोलने से संबंधित चर्चा में आए गतिरोध के बाद अपने वार्ताकार को वापस बुलाने की घोषणा की। हेग के इस दौरे से लग रहा है कि इस्लामाबाद और वाशिंगटन के बीच मतभेदों को खत्म करने में मदद मिलेगी।

ब्रिटिश उच्चायोग द्वारा जारी बयान में कहा गया कि हेग दोनों देशों के द्विपक्षीय सबंधों पर चर्चा में शामिल होंगे। साथ ही दोनों देश पाकिस्तान में आने वाले चुनाव और काबुल सम्मेलन से पहले क्षेत्र में स्थिरता के लिए आपसी सहयोग पर भी चर्चा करेंगे।
बयान में कहा गया कि यह दौरा दोनों देशों के गहरे, दीर्घकालीन और रणनीतिक संबंधों के प्रति ब्रिटेन की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। दोनों देशों के संबंध आपसी विश्वास, सम्मान और लाभ पर आधारित हैं। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी द्वारा अमेरिका के उप सहायक रक्षा सचिव पीटर लेवॉय से मिलने से इनकार करने के बाद अमेरिका ने कल कहा कि वह नाटो आपूर्ति मार्ग के लिए हो रही चर्चा से अपने वार्ताकार वापस बुला रहा है। (एजेंसी)

Trending news