भारत-पाक सीमा पर 10 मीटर ऊंचा तटबंध बनेगा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पाकिस्तान की गोलीबारी से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को बचाने के लिए जम्मू अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 10 मीटर उंचा तटबंध खड़ा करने जा रहा है।

जम्मू : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पाकिस्तान की गोलीबारी से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को बचाने के लिए जम्मू अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 10 मीटर उंचा तटबंध खड़ा करने जा रहा है।
बीएसएफ के महानिरीक्षक एसएस तोमर ने सोमवार को यहां एक कार्यक्रम के अवसर पर कहा कि इस तनावपूर्ण समय में अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप रहने वाले और काम करने वाले लोगों को सीमापार की गोलीबारी से बचाए रखने के लिए यह बांध बनाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि यह तटबंध अखनूर सेक्टर से कठुआ तक बनेगा जो 135 फुट चौड़ा और 10 मीटर उंचा होगा। इस मुद्दे पर पाकिस्तानी रेंजर्स से भी चर्चा की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि 29 अक्तूबर की फ्लैग बैठक के बाद सीमा पर संपूर्ण स्थिति सामान्य एवं शांतिपूर्ण है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.