लोकसभा आचार समिति के नए अध्यक्ष बने आडवाणी
Advertisement

लोकसभा आचार समिति के नए अध्यक्ष बने आडवाणी

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को लोकसभा की प्रतिष्ठित आचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। 86 वर्षीय आडवाणी को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आचार समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है। पिछली लोकसभा में कांग्रेस के मानिकराव गावित इस समिति के अध्यक्ष थे।

लोकसभा आचार समिति के नए अध्यक्ष बने आडवाणी

नई दिल्ली : भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को लोकसभा की प्रतिष्ठित आचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। 86 वर्षीय आडवाणी को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आचार समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है। पिछली लोकसभा में कांग्रेस के मानिकराव गावित इस समिति के अध्यक्ष थे।

आचार समिति सदन और सदन के बाहर सांसदों के अनैतिक आचरण की शिकायतों की जांच करती है। यह समिति आवश्यकता पड़ने पर सदस्यों के आचरण के बारे में स्वत: भी जांच कर सकती है और उसके आधार पर सिफारिशें भी कर सकती है।

समिति के सदस्यों में निनांग एरिंग, शेर सिंह गुबाया, हेमंत तुकाराम गोडसे, प्रह्लाद जोशी, भगतसिंह कोशयारी, अजरुन राम मेघवाल, भर्तृहरि महताब, करिया मुंडा, जयश्रीबेन पटेल, मल्ला रेड्डी, सुमेधानंद सरस्वती और भोला सिंह शामिल हैं। आडवाणी सावर्जनिक उपक्रम संबंधी संसदीय समिति के भी सदस्य है, जिसके अध्यक्ष शांता कुमार (बीजेपी) हैं। वह भाजपा के ही अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी समिति के भी सदस्य हैं।

Trending news