AI विमान सौदा केस में पटेल को जांच से संकोच नहीं करना चाहिए: स्वामी

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पूर्व कैग विनोद राय के दावों के संबंध में रविवार को कहा कि अगर एयर इंडिया द्वारा विमानों की बड़े स्तर पर खरीद के मामले में पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल की अंतरात्मा साफ है तो उन्हें इस मामले में जांच का सामना करने में झिझकना नहीं चाहिए।

AI विमान सौदा केस में पटेल को जांच से संकोच नहीं करना चाहिए: स्वामी

नई दिल्ली : भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने पूर्व कैग विनोद राय के दावों के संबंध में रविवार को कहा कि अगर एयर इंडिया द्वारा विमानों की बड़े स्तर पर खरीद के मामले में पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल की अंतरात्मा साफ है तो उन्हें इस मामले में जांच का सामना करने में झिझकना नहीं चाहिए।

स्वामी ने कहा, ‘राय की गंभीरता को लेकर कोई संदेह नहीं है। मैं कहूंगा कि वह (पटेल) यह कहकर अपना बचाव कर रहे हैं कि उन्होंने अकेले फैसला नहीं किया था। तो उन्हें जांच का सामना करने में संकोच नहीं करना चाहिए।’ राय ने दावा किया है कि वह एयर इंडिया के लिए विमानों की खरीद से संबंधित कैग की रिपोर्ट से पटेल के नाम को हटाने के लिए दबाव में थे।

यहां एक सम्मेलन से इतर स्वामी ने जम्मू कश्मीर में सशस्त्र बलों पर पथराव की खबरों पर कहा, ‘मैं शुरू से यह कह रहा हूं कि कश्मीर में एक साल के लिए राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए और फिर वहां चुनाव होने चाहिए। अनुच्छेद 370 को लेकर बहस को आगे ले जाया जा सकता है और मैं कहूंगा कि इसे समाप्त करना चाहिए।’ महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा में सीट बंटवारे पर विवाद की खबरों पर स्वामी ने कहा, ‘परिवार में छोटे मोटे मतभदे होते हैं। यह कोई बड़ी बात नहीं है।’

लद्दाख में चीनियों की घुसपैठ की खबरों पर स्वामी ने कहा, ‘हमें इसकी पड़ताल करनी होगी। पिछले 5-6 साल में कोई घटना नहीं घटी। लेकिन अकसाई चीन में हमने सुना है कि उनके लोग आ जाते हैं और कुछ समय के लिए हमारे इलाकों में रहते हैं। अगर ये लोग आते हैं और हमारे क्षेत्र में बस जाते हैं तो यह गंभीर मामला है। लेकिन अगर वे रुक नहीं रहे और गलती से आ जाते हैं तो यह कोई मुद्दा नहीं है।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.