अमरनाथ आधार शिविर में सिलेंडर विस्फोट, 4 की मौत

गंदेरबल जिले में अमरनाथ श्रद्धालुओं के बालटाल आधार शिविर में सामुदायिक रसोईघर में गैस सिलेंडर विस्फोट होने से पंजाब के चार लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए।

श्रीनगर : गंदेरबल जिले में अमरनाथ श्रद्धालुओं के बालटाल आधार शिविर में सामुदायिक रसोईघर में गैस सिलेंडर विस्फोट होने से पंजाब के चार लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि तड़के सिलेंडर में तब विस्फोट हुआ जब नाश्ता बनाया जा रहा था। इससे अस्थायी रसोईघर में आग लग गयी।

प्रवक्ता ने बताया, ‘सुबह में सवा चार बजे जब नाश्ता बन रहा था उस समय एलपीजी सिलेंडर से जुड़ी एक पाइप में रिसाव होने से सिलेंडर में विस्फोट हुआ। भंडारे में आग भी लग गयी।’ मंसार के संदीप और गुरदीप सिंह तथा बठिंडा के यादेंद्र सिंह व बाबू सिंह की मौत हो गयी।

प्रवक्ता ने बताया कि घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी हालत स्थिर बनी हुयी है। उन्होंने बताया कि आग पर नियंत्रण पा लिया गया और इस संबंध में एक मामला दर्ज कर लिया गया।

इससे पहले प्रवक्ता ने कहा था कि लंगर के सेवादार के चार रिश्तेदार मारे गए थे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.