आज से कश्मीर दौरे पर अमित शाह
Advertisement

आज से कश्मीर दौरे पर अमित शाह

भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय यात्रा पर रविवार को कश्मीर जायेंगे जहां वह राज्य में पार्टी की स्थिति को मजबूत करने का प्रयास करेंगे। प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव निर्धारित है।

आज से कश्मीर दौरे पर अमित शाह

नई दिल्ली : भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय यात्रा पर रविवार को कश्मीर जायेंगे जहां वह राज्य में पार्टी की स्थिति को मजबूत करने का प्रयास करेंगे। प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव निर्धारित है।

शाह के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा, राममाधव तथा पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना एवं सह प्रभारी आर पी सिंह भी जायेंगे।

भाजपा प्रमुख सोमवार को कठुआ में एक रैली को संबोधित करेंगे।

शाह की यात्रा का मकसद विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट करना है। भाजपा ने ‘मिशन 44’ योजना बनायी है जिसके तहत वह राज्य में बहुमत हासिल कर सरकार बनाना चाहती है।

जम्मू कश्मीर विधानसभा का कार्यकाल 19 जनवरी 2015 को समाप्त हो रहा है तथा राज्य में 87 विधानसभा सीटों के लिए उससे पहले चुनाव करवाये जाने हैं। सूत्रों ने बताया कि शाह कल जम्मू में पार्टी विधायकों से मिलेंगे और सोमवार को वह जम्मू कश्मीर पार्टी इकाई के पदाधिकारियों से बातचीत करेंगे। 25 अगस्त को वह कठुआ में एक रैली को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद के पार्टी में शामिल होने की संभावना है।

कश्मीर घाटी में अपने आधार में विस्तार करने और लोगों तक पहुंचने के लिए भाजपा कुछ उदारपंथी नेताओं को पार्टी में शामिल कर सकती है। पार्टी घाटी में कुछ उदारपंथी अलगाववादियों को अपने साथ मिलाने का प्रयास कर रही है ताकि स्थानीय लोगों का दिल जीता जा सके। शाह का बाद में श्रीनगर भी जाने का कार्यक्रम है।

 

Trending news