मुकेश अंबानी की एक जेब में मोदी और दूसरे जेब में राहुल गांधी: केजरीवाल

Last Updated: Sunday, February 23, 2014 - 20:39

रोहतक (हरियाणा) : आप ने लोकसभा चुनावों के लिए आज अपना अभियान शुरू किया और इसके नेता अरविंद केजरीवाल ने नरेंद्र मोदी को चुनौती दी है कि अगर वह प्रधानमंत्री बनते हैं तो अपने उद्योगपति दोस्तों के विदेशों में जमा काले धन को वापस लाने का वादा करने का दम दिखाएं। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मोदी और राहुल पर हमला करते हुए और उनके दलों पर शीर्ष उद्योगपतियों का समर्थन करने के आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि कोई भी सरकार चाहे मोदी की हो या राहुल की, उसे शीर्ष उद्योगपति मुकेश अंबानी चलाएंगे।
मोदी और राहुल पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि ये दोनों दोनों हेलीकॉप्टर और हवाई जहाजों में घूम रहे हैं, ये पैसा कहां से आ रहा है, मोदी जिस हेलीकॉप्टर में घूमते हैं, वो किसका है, पैसा कहां से आ रहा है। केजरीवाल ने कहा कि दोनों पार्टियां मिली हुई हैं, उन्होंने कहा कि मैंने मोदी जी को एक पत्र लिखकर पूछा कि अगर आप पीएम बन गए तो मुकेश को गैस के दाम 8 डॉलर दोगे या 4 डॉलर, लेकिन पत्र का मुझे कोई जवाब नहीं दिया। केजरीवाल ने कहा कि जब से मैंने यह आवाज उठाई कि गैस के दाम 8 के बजाय 4 डॉलर होने चाहिए, तो एक अंग्रेजी अखबार ने मेरे खिलाफ छापना शुरू कर दिया, क्योंकि इस अखबार मालिक के भी कई तेल-गैस के कुएं हैं। केजरीवाल ने कहा कि मुकेश अंबानी की एक जेब में मोदी और दूसरे जेब में राहुल गांधी हैं, सरकार किसी की भी हो, मुकेश अंबानी ही चलाएगा, उन्होंने कहा कि मुकेश के दो मुखौटे हैं, 5 साल राहुल और 5 साल मोदी का मुखौटा पहन लेगा।
केजरीवाल ने अपने गृह राज्य हरियाणा से हुंकार रैली का आगाज करते हुए कहा कि आप करीब 300 लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। अपने 49 दिनों के मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान केजरीवाल ने मुकेश अम्बानी और पेट्रोलियम मंत्री एम. वीरप्पा मोइली सहित अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए थे। अम्बानी के रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इन आरोपों से इनकार किया था। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक गैस के मूल्यों के मुद्दे के उन्होंने मोदी और राहुल दोनों को पत्र लिखा है और उनकी चुप्पी पर सवाल खड़े किए
केजरीवाल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि अगर वह सत्ता में आते हैं तो विदेशों में जमा काले धन को वापस लाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि उन्हें दम दिखाना चाहिए और लोगों से कहना चाहिए कि अगर वह प्रधानमंत्री बनते हैं तो स्विस बैंक में जमा अपने उद्योगपति दोस्तों के अवैध धन को वापस लाएंगे। आरआईएल अध्यक्ष पर वस्तुत: देश को चलाने का आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा, मुकेश अम्बानी अपने एक पॉकेट में मोदी और दूसरे में राहुल गांधी को रखते हैं.. वह मोदी को पांच वर्ष सरकार चलाने दे सकते हैं और राहुल गांधी को भी पांच वर्ष शासन का मौका दे सकते हैं। आप नेता ने हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा पर भी हमला करते हुए उन्हें ‘‘प्रॉपर्टी डीलर’’ बताया जो किसानों से जमीन लेकर उन्हें रिलायंस जैसी कम्पनियों और सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को देते है।
उन्होंने मीडिया को भी नहीं छोड़ा और कहा कि मीडिया का एक हिस्सा पक्षपाती है और निहित स्वाथरें वाले बड़े उद्योगपति इसे संचालित कर रहे हैं। सुबह में कोहरा होने के कारण हुड्डा के गृह नगर रोहतक में उनकी रैली में विलंब हुआ जहां से मुख्यमंत्री के पुत्र दीपेन्दर सिंह हुड्डा कांग्रेस सांसद हैं। आप नेता ने ओपिनियन पोल एवं सर्वेक्षणों को भी खारिज कर दिया और कहा कि इन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनावों में दो-तीन सीटें दी थीं लेकिन हमें 28 सीट मिली। उन्होंने आरोप लगाए, इस तरह के सर्वेक्षण में धन का खेल होता है।



First Published: Sunday, February 23, 2014 - 18:16


comments powered by Disqus