ओबामा ने मनमोहन से कहा, आपके साथ काम करने की कमी खलेगी

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस्तीफे देने के बाद उन्हें फोन किया और कहा कि वह कुछ ऐसे नेताओं में एक हैं जिनकी वह काफी सराहना करते हैं और उनके साथ काम करने की कमी उन्हें खलेगी।

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस्तीफे देने के बाद आज उन्हें फोन किया और कहा कि वह कुछ ऐसे नेताओं में एक हैं जिनकी वह काफी सराहना करते हैं और उनके साथ काम करने की कमी उन्हें खलेगी।
ओबामा ने टेलीफोन के जरिये दिये अपने विदाई संदेश में सिंह से कहा कि (द्विपक्षीय) संबंधों में पिछले 10 साल में बदलाव आया है। उन्होंने विश्वास जताया कि नरेंद्र मोदी सरकार उसे और आगे ले जाने में हरसंभव प्रयास करेगी।
ओबामा ने सिंह से कहा, ‘आपके साथ काम कर मुझे बहुत खुशी हुई। सार्वजनिक जीवन में कुछ ही ऐसे नेता हैं जिनको मैं काफी पसंद और सराहना करता हूं।’ प्रधानमंत्री ने प्रशंसा, सहयोग और मित्रता प्रदर्शित करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया।
सिंह ने उनसे कहा, ‘आपका नेतृत्व वैश्विक चुनौतियों को हल करने में ज्यादा सहयोगपरक ढांचा तैयार करने में अहम कारक रहा।’ राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री से कहा, ‘आपका कार्यकाल भारत और भारत-अमेरिका संबंधों के लिए अच्छा रहा। मैं रोजाना आधार आपके साथ काम करने की कमी महसूस करता रहूंगा।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.