भाजपा की बड़ी राजनीतिक जीत, लोकसभा में TRAI संशोधन बिल पास
Advertisement

भाजपा की बड़ी राजनीतिक जीत, लोकसभा में TRAI संशोधन बिल पास

लोकसभा में ट्राई संशोधन बिल पास हो गया है। इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। एनसीपी, बसपा, टीएमसी, सपा और एआईएडीएमके ने बिल का समर्थन किया। वहीं कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों ने बिल का विरोध किया तथा सदन से वॉकआउट किया।

भाजपा की बड़ी राजनीतिक जीत, लोकसभा में TRAI संशोधन बिल पास

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: लोकसभा में ट्राई संसोधन बिल पास हो गया है। इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। एनसीपी, बसपा, टीएमसी, सपा और एआईएडीएमके ने बिल का समर्थन किया। वहीं कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों ने बिल का विरोध किया तथा सदन से वॉकआउट किया। इसके अलावे जदयू और आम आदमी पार्टी ने भी ट्राई संशोधन बिल का विरोध किया। कांग्रेस ने ट्राई कानून में बदलाव के मोदी सरकार के कदम पर आपत्ति जताई है।

गौर हो कि राजनीतिक पार्टियों के विरोध को नजरअंदाज करते हुए शुक्रवार को कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में ट्राई कानून में संशोधन का बिल पेश किया ताकि यह नया कानून 28 मई को जारी उस अध्यादेश का स्थान ले सके जिसके जरिये ट्राई कानून में संशोधन कर मिश्रा की नियुक्ति की गई थी।

गौरतलब है कि ट्राई कानून के मुताबिक, रिटायर्ड चेयरमैन की सरकार में किसी पद पर नियुक्ति नहीं हो सकती, लेकिन मोदी सरकार एक महीने पहले अध्यादेश लाकर उनको नियुक्त कर चुकी है। जिस पर अब संसद की मंजूरी लेनी जरूरी है। जो लोकसभा में पास हो गया है। अब राज्यसभा में पास कराना बाकी है।

Trending news