दिल्ली में कामकाज की गुजरात शैली दोहरा रही है भाजपा : आप

आम आदमी पार्टी ने अपने एक पदाधिकारी की भड़काऊ पोस्टर मामले में गिरफ्तारी के बाद भाजपा पर प्रतिद्वंद्वी पार्टियों को निशाना बनाने और दिल्ली में कामकाज की गुजरात शैली दोहराने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने अपने एक पदाधिकारी की भड़काऊ पोस्टर मामले में गिरफ्तारी के बाद भाजपा पर प्रतिद्वंद्वी पार्टियों को निशाना बनाने और दिल्ली में कामकाज की गुजरात शैली दोहराने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

आप नेता और दल की राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्य संजय सिंह ने एक प्रेस वार्ता में कहा, ‘भाजपा दिल्ली में भी गुजरात शैली की तरह कार्य करने का प्रयास कर रही है। गुजरात में भी पुलिस ने अपने विरोधियों को दबाने के लिए इसी तरह के तरीके इस्तेमाल किए और निर्दोषों को फंसाया।’

यह बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले आप के दिल्ली सचिव और पार्टी के चार अन्य कार्यकर्ताओं को कथित रूप से लोगों को भड़काने और कांग्रेस विधायकों के खिलाफ उनके क्षेत्र में भड़काउ संदेशों वाले पोस्टर चिपकाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सिंह ने कहा कि पांडे को बिना किसी ठोस सबूत के गिरफ्तार कर लिया गया।

आप विधायक और पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि शुरू में दो पार्टी कार्यकर्ताओं को वरिष्ठ नेताओं का नाम लेने पर मजबूर किया गया। सिसोदिया ने कहा, ‘दिलीप पांडे को पूछताछ के लिए बुलाया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि पोस्टर को अमानतुल्ला ने लगाया था।’ उन्होंने कहा कि एक ईमेल में पोस्टर पर छपा संदेश पांडे को साथ में भेजा गया था और पुलिस द्वारा इस आधार पर उन्हें गिरफ्तार करना अनुचित है।

पार्टी प्रवक्ता आशुतोष ने कहा, ‘पुलिस ने बताया कि पांडे को गिरफ्तार करने का आदेश ऊपर से आया था और वे मजबूर थे। वे कह रहे हैं कि मामले में कुछ भी ठोस नहीं है पर उनपर काफी दबाव है।’ उन्होंने कहा, ‘हम तय करेंगे कि भविष्य में क्या करना है और की जा रही जांच पर भी नजर रखेंगे।’ आप के वरिष्ठ नेता योगेंद्र यादव ने पोस्टर को ‘सांप्रदायिक प्रकृति के साथ घृणास्पद’ बताया और कहा कि यह पार्टी की विचारधारा के विरूद्ध है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.