राम मंदिर, अनुच्छेद 370 पर कोई समझौता नहीं करेगी बीजेपी

Last Updated: Friday, October 18, 2013 - 17:45

नई दिल्ली : बीजेपी ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण, अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और समान नागरिक कानून बनाने के मुद्दों पर वह कोई समझौता नहीं करेगी तथा नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में लड़े जाने वाले 2014 के लोकसभा चुनाव के पार्टी के घोषणा पत्र का ये विषय अभिन्न अंग होंगे।
मुरली मनोहर जोशी की अध्यक्षता वाली पार्टी की ‘घोषणा पत्र समिति’ की आज हुई पहली बैठक के बाद यह घोषणा की गई। बैठक के बाद जोशी ने कहा कि 2014 के चुनावों के लिए भाजपा का घोषणा पत्र जनता की भागीदारी से बनाया जाएगा। समाज के हर वर्ग से सुझाव मांगे जाएंगे। उन सुझावों की रोशनी में राम मंदिर, अनुच्छेद 370, समान नागरिक संहिता, राम सेतु, गंगा और गाय आदि विषयों की समीक्षा की जाएगी।
यह पूछे जाने पर कि अगर भारी मात्रा में उक्त विषयों को शामिल नहीं किए जाने की राय आई तो क्या पार्टी उसे मानेगी, जोशी ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के जन्मस्थल पर राम मंदिर निर्माण, जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और देश में समान नागरिक संहिता बनाने के मुद्दे भाजपा के लिए ऐसे विषय हैं जिन पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। यह कहे जाने पर कि राजग के स्तर पर तो यह विषण गौण हो जाते हैं, उन्होंने कहा कि वह भाजपा के मुद्दों की बात कर रहे हैं। (एजेंसी)



First Published: Friday, October 18, 2013 - 17:45


comments powered by Disqus